सावन में कैसे करें महाकाल का आसानी से दर्शन? जलाभिषेक के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

Must Read

Mahakal Darshan Online Ticket System: सावन का पावन महीना शुरू होते ही नियमित, विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. सावन महीने में यदि आप भी बाबा महाकाल के दर्शन के लिए जानें वाले हैं और चाहते हैं कि बिना लाइन लगाए बाबा महाकाल के दर्शन मिल जाएं तो आप नई व्यवस्था के तहत आप घर बैठे ही 1500 की रसीद कटवा कर गर्भगृह की दर्शन के लिए बुकिंग करवा सकते हैं. यह व्यवस्था जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक महाकाल मंदिर में बढ़ती भीड़ को देखते हुए ये व्यवस्था बनाई गई हैं. जिसके तहत अब आप घर बैठे ही 1500 की रसीद कटवा कर गर्भगृह में जलाभिषेक के लिए बुकिंग करा सकते हैं. नई व्यवस्था के मुताबिक महाकाल दर्शन के लिए 1 हफ्ते के भीतर का ऑनलाइन स्लॉट 1500 में बुक हो जायेगा. हालांकि यह व्यवस्था अभी शुरू नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि यह व्यवस्था बहुत जल्द शुरू कर दी जाएगी.

घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग सुविधा शुरू होने से श्रद्धालु अपने निर्धारित समय से आकर बाबा महाकाल का दर्शन अभिषेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको महाकाल मंदिर के ऑफिशियल वेबसाइट www.mahakaleshwar.nic.in पर जाना होगा. जहां आपको दर्शन ऑनलाइन बुकिंग ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. उसके बाद आपको दर्शन के लिए निर्धारित तिथि और समय डालना होगा. साथ ही पना नाम उम्र , लिंग, पता और पहचान सहित सारी जानकारी डालनी होगी. इसके बाद आपको भुगतान करना होगा. इसके बाद आपके द्वारा पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल के पते पर बुकिंग पुष्टिकरण का संदेश मिल जायेगा. साथ ही ऑनलाइन टिकटभङी मिल जाएगा. जिसका प्रिंट आउट निकालकर रखना होगा.

ये भी देखें- Sawan 2023: सावन में घर बैठकर एक साथ करिए 12 ज्योतिर्लिंगों के लाइव दर्शन, देखिए वीडियो

Latest News

Chhattisgarh: बेमेतरा में हादसा, दुर्घटनाग्रस्त हुई पिकअप, 9 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख

Chhattisgarh Accident: छत्तीसगढ़ से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां बेमेतरा जिले में पिकअप वाहन और...

More Articles Like This