Heavy Rainfall Alert: उत्तराखंड जाने की प्लानिंग करने वाले हो जाएं सावधान! भारी से अति भारी बारिश को लेकर अलर्ट

Must Read

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड जाना अगले एक हफ्ते बेहद चुनौतियों भरा होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदेश में आठ जुलाई से 13 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके तहत उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट, इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड को लेकर भी मौसम विभाग की चेतावनी
जारी की है.

ये भी पढ़ेंः SAWAN 2023: यहां है विश्व का सबसे बड़ा स्वयंभू शिवलिंग, हर साल बढ़ता है आकार

मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी

आपको बता दें कि उत्तराखंड में बिगड़ते मौसम को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बरसाती नदियों और नालों से लोगों को दूर रहने का निर्देश जारी किया गया है. अलर्ट मैदानी इलाकों में नदी किनारे वाले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति होने की संभावना है. सबसे ज्यादा पहाड़ पर यात्रा करने वाले लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी कुमाऊं में चंपावत बागेश्वर पिथौरागढ़ नैनीताल और गढ़वाल में चमोली उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग पौड़ी देहरादून में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

उफान पर हैं बरसाती नाले

आपको बता दें कि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश के अलर्ट जारी किया गया है. इसमें उत्तराखंड के कई जिले शामिल है, जिसमें ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल में भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट है. वहीं, देहरादून, हरिद्वार व आसपास के क्षेत्रों में भी भारी वर्षा और कुछ इलाकों में गरज और छीटों के साथ तेज बौछार हो सकती हैं. बारिश के कारण कई नदियों के जलस्तर में भारी बढ़ोत्तरी हुई है. इसके चलते बरसाती नाले भी उफान पर हैं.

Latest News

अमेरिकी विश्वविद्यालय बन रहे फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शन का केंद्र, उबल रहा छात्रों का गुस्सा

International News: फिलिस्तीनी के समर्थन में छात्रों के विरोध ने बीते कुछ दिनों से अमेरिका को हिला दिया है....

More Articles Like This