MP Police: पुलिसकर्मियों को CM शिवराज का बड़ा तोहफा, हफ्ते में मिलेगी इतने दिन छुट्टी, बढ़ेगा भत्ता

Must Read

MP Police Weekly Holiday: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि सीएम शिवराज ने एमपी पुलिस को विकली ऑफ के साथ पेट्रोल, पौष्टिक आहार,मेडिकल, वर्दी भत्ता, भोजन भत्तों में वृद्धि करने की घोषणा की है. इसके अलावा सीएम शिवराज ने राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को वेतनमान का पंचम स्तर देने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री निवास में शुक्रवार रात को ‘पुलिस परिवार समागम’ कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, डीजीपी सुधीर सक्सेना, एसीएस होम डॉ राजेश राजौरा और सीएम शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों के लिए सौगातों की बौछार करते हुए कई बड़े ऐलान किए.

साप्ताहिक अवकाश की घोषणा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की है. इसके तहत सभी पुलिसकर्मियों के लिए रोटेशन से साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित किया जाएगा. वहीं पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नए आवास बनाने की भी घोषणा की गई है.

सीएम शिवराज ने की ये प्रमुख घोषणाएं

  • राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को वेतनमान का पंचम स्तर दिया जाएगा.
  • थानों में तैनात आरक्षक से उप निरीक्षक स्तर तक के ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों को प्रतिमाह 15 लीटर पेट्रोल भत्ता प्रतिमाह दिया जायेगा। जिनके पास शासकीय वाहन नहीं है, उन्हें यह लाभ दिया जाएगा.
  • पौष्टिक आहार के लिए पुलिसकर्मियों को मिलने वाले भत्ते की राशि एक हजार रुपये महीने की जाएगी.
  • आरक्षक और प्रधान आरक्षक का प्रतिवर्ष वर्दी भत्ता 5 हजार रुपये होगा.
  • पुलिस का भोजन भत्ता 100 रुपये प्रतिदिन किया जाएगा.
  • 45 वर्ष से अधिक के सभी पुलिसकर्मियों की नि:शुल्क मेडिकल जांच होगी.

ये भी पढ़ेंः PM Modi आज भारतीय शिक्षा समागम सत्र का करेंगे उद्घाटन

Latest News

LIC Jeevan Anand: 25 लाख रुपये पाने के लिए एलआईसी की इस धमाकेदार स्कीम में रोजाना सिर्फ 45 रुपये का करें निवेश, मिलेंगे कई...

LIC Jeevan Anand: LIC को देश में कई लोग एक सुरक्षित निवेश विकल्प के रूप में देखते हैं. एलआईसी...

More Articles Like This