Name Astrolog: K अक्षर से शुरू होने वाले नाम को लोगों को अक्सर मिलता धोखा, जानिए वजह

Must Read

Name Astrology In Hindi ‘K’ Letter Name Personality: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व है. ज्‍योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके रहन-सहन, स्वभाव और लव लाइफ से लेकर उसके भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है. इसलिए जन्म के समय नामकरण बहुत सोच समझकर किया जाता है, ऐसे में आइए जानते हैं कि K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग कैसे होते हैं?

कैसा होता है स्वभाव
K अक्षर से शुरू होने वाले जातक स्वभाव से जिद्दी और आलसी होते हैं. इन लोगों को बिना मतलब की बातों का अर्थ निकालना अच्छे से आता है. ये ऊपर से बहुत सरल और शांत दिखते हैं, लेकिन बहुत मुंहफट और गुस्सैल होते हैं. दूसरे कि भावना को बिना सोचे-समझे कुछ भी कह देते हैं, जिसके कारण इनके रिश्ते ज्यादा दिन तक नहीं चलते हैं. यह लोग अपने हिसाब से जिंदगी जीना पसंद करते हैं, लेकिन यह हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं. जब यह किसी को अपना दोस्त बना लेते हैं तो उसके लिए कुछ भी करने को हमेशा तैयार रहते हैं, लेकिन इन लोगों को प्यार और दोस्ती में धोखा जरूर मिलता है.

कैसी होती है लव लाइफ
प्यार के मामले में K अक्षर के नाम वाले लोग ज्यादा भाग्यशाली नहीं होते हैं. जब इन्हें किसी से प्यार होता है तो ये खुलकर उसका इजहार करते हैं. बात करें इनके वैवाहिक जीवन की तो वह बहुत ही सामान्य रहता है, लेकिन यह अपने ससुराल पक्ष के लोगों के साथ अकड़ से पेश आते हैं. यह लोग ज्यादात्तर अरेंज मैरिज करते हैं. इनका ध्यान फालतू बातों पर नहीं जाता है और कई बार यह लोग अकेला रहना ही पसंद करते हैं.

कदम चूमती है सफलता
इस अक्षर के जातक अपने जीवन में बहुत तरक्की करते हैं. यह लोग अपने व्यवसायिक जीवन पर ज्यादा समय देते हैं और कोई भी काम पूरी मेहनत से करते हैं, इसलिए सफलता इनके कदम चूमती है. व्यवसाय या नौकरी में तरह-तरह के प्रयोग करने में इन्हें मजा आता है. यह किसी भी तरह का जोखिम लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

ये भी पढ़ेंः NAG PANCHAMI 2023 DATE: कब है नागपंचमी, फटाफट नोट करें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Jhunjhunu HCL Mine Accident: राजस्थान के खेतड़ी में बड़ा हादसा, HCL खदान की लिफ्ट गिरने से 1800 फीट नीचे फंसे 14 अधिकारी

Jhunjhunu HCL Mine Accident: राजस्थान के झुंझुनूं से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां खेतड़ी...

More Articles Like This