पंडित Dhirendra Shastri को एकवांतवास में मिला ज्ञान,जानिए ताली, गाली और रंगों का कनेंक्शन

Must Read

नई दिल्ली: बागेश्वर बाबा के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) अपना 5 दिन का एकांतवास खत्म कर के वापस आ गए हैं और वो अपने बागेश्वर धाम जा रहे हैं. जहां पर एक बार फिर से बाबा का धाम लगाने की तैयारी की जा रही है. बागेश्वर सरकार ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि एकांतवास के दौरान उन्होंने काफी चीजों को समझा है. उन्होंने कहा कि इस 5 दिन के एकांतवास के दौरान उन्होंने अपनी किताब को पूरा कर लिया है. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान इस बात का जिक्र किया था कि वो सनातन धर्म पर एक किताब लिख रहे हैं. बाबा धीरेंद्र शासत्री ने अपने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी. उन्होंने इस दौरान कहा कि इस एकांतवास के दौरान समझा कि अगर ताली बजेगी तो गाली मिलेगी ही.

यह भी पढ़ें- Job Astro Tips: मनचाही नौकरी पाने के लिए करें रोटी के ये उपाय, ऑफर लेटर्स की लग जाएगी लंबी लाइन

बाबा के लगेंगे दिव्य दरबार
बाबा धीरेंद्र शास्त्री अब 5 दिन के एकांतवास से वापस आ चुके हैं. इसके बाद एक बार फिर से उनके दिव्य दरबार लगाने की तैयारी है. इस बार दिल्ली नोएडा के साथ अन्य जगहों पर पंडित धीरेंद्र शात्री का दिव्य दरबार लगेगा. हाल ही में उनका बिहार की राजधानी पटना में लगा दिव्य दरबार काफी चर्चा में रहा. दरअसल यहां पर बाबा के काफी ज्यादा भक्त आ गए थे. जिस वजह से कथास्थल पर कई लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी थी और कथा को बीच में रोकना पड़ा था. इसके बाद वो काफी चर्चा में रहे.

ताली, गाली और रंगों का कनेंक्शन
धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि उनका उद्देश्य देश और दुनिया में सनातन धर्म का प्रचार प्रचार प्रसार हो. ऐसे में उन्होंने एक किताब भी लिखी है. एकांतवास से बाहर आने के बाद उन्होंने बताया कि अगर किसी को ताली मिल रही है तो वहीं वो गाली सुनने के लिए भी तैयार रहे. वहीं सोशल मीडिया पर एक और नयी चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल बागेश्वर सरकार सदैव रंगीबिरेंगे कपड़े में नजर आते हैं. वहीं वो कई बार रंगी पगड़ी के साथ नजर आते हैं. सनातन के विस्तार के तौर पर भगवा को बढ़ावा देने वाले धीरेंद्र शास्त्री का पोसाक चर्चा का विषय बना है.

दरअसल एकांतवास के बाद ट्वीट की गई तस्वीर में बाबा हल्के हरे रंग के कपड़े में नजर आ रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक अलग बहस शुरू हो गई है. लोग विभिन्न प्रकार के तथ्य दे रहे है. हालांकि बाबा हमेशा विभिन्न प्रकार के रंगों में नजर आते हैं.

किताब का होगा स्कूलों में वितरण
बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा लिखित किताब को स्कूलों और कॉलेजों में निःशुल्क बंटवाया जाएगा. शास्त्री ने एक कार्यक्रम में इस बात का जिक्र किया था कि वो सनातन धर्म पर एक किताब लिख रहे हैं. जो जल्द ही मिलने लगेगी. इस किताब को तमाम स्कूलों और कॉलेजों में निःशुल्क वितरित कराया जाएगा. इसका मुख्य उद्देश्य है कि सनानत संस्कृति का प्रचार प्रसार हो. बाबा धीरेंद्र शास्त्री के धाम में लाखों भक्तों की भीड़ एकत्र हो जाती है. वहीं कई नेता और अभिनेता भी बाबा के यहां अपनी अर्जी लगाते हैं.

यह भी पढ़ें- Ballia News: 50 साल पहले कांग्रेस ने जेपी के जिस सपने से किया था किनारा, सीएम योगी उसे करेंगे पूरा

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This