Sawan Purnima Upay: सावन पूर्णिमा पर करें ये उपाय, दूर होगा बड़ा से बड़ा वास्तु दोष

Must Read

Sawan Purnima Upay: वैसे तो हिंदू धर्म में हर माह पड़ने वाले पूर्णिमा का विशेष महत्व है, लेकिन सावन माह के पूर्णिमा का अपना अलग ही महत्व है. इस बार सावन माह की पूर्णिमा पर एक साथ कई शुभ योग बन रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि इस शुभ मुहूर्त में किए गए पूजा उपाय से आपके घर में मौजूद बड़ा से बड़ा वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा. आइए जानते हैं वो कौन से उपाय हैं, जिसे सावन माह की पूर्णिमा पर करने से हमारे घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा.

सावन पूर्णिमा के खास उपाय
अगर आपके परिवार में बार-बार लड़ाई झगड़े उत्पन्न हो रहे हैं, जिसके चलते आपके तरक्की में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है, या आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो सावन माह की पूर्णिमा के दिन किसी गरीब व्‍यक्ति या ब्राह्मण को पीला वस्त्र या अनाज का दान करें. साथ ही नहाने के पानी में चुटकी भर हल्‍दी मिलाकर स्‍नान करें. ऐसा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं, जिससे हमारे लाइफ में आ रही सभी परेशानी दूर हो जाती है.

अगर आपके घर में वास्तु दोष है, जिसके चलते कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो सावन पूर्णिमा के दिन सुबह जल्दी स्नान करें. इसके बाद तुलसी के पौधे में गाय का कच्चा दूध चढ़ाएं. इस उपाय को करने से आपके घर में मौजूद सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे. साथ ही आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे. इसके अलावा सावन माह की पूर्णिमा के दिन तुलसी के जल का घर में छिड़काव करने से घर की दरिद्रता दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो सावन माह के पूर्णिमा के दिन 11 कौड़ी मां लक्ष्मी के सामने रखकर विधि विधान से पूजा करें और कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही तिजोरी को लाल रंग के कपड़े में बांधकर रख दें. इस उपाय को करने घर में कभी दरिद्रता नहीं आती और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है.

ये भी पढ़ेंः Pitru Paksha 2023: कब शुरू हो रहा पितृपक्ष, जानिए श्राद्ध की सभी तिथियों की डेट

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Salman Khan House Firing Case: “पुलिस ने मेरे बेटे को दी यातना…” आरोपी की मां ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, की ये मांग

Salman Khan House Firing Case: मुंबई में बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग मामले में...

More Articles Like This