Sawan Somwar 2023: सावन का पहला सोमवार आज, इस विधि से पूजा करने पर दूर होगी पैसों की दिक्कत

Must Read

Sawan Somwar 2023 Jyotish Upay: देवों के देव महादेव के प्रिय माह श्रावण की शुरुआत 04 जुलाई से हो गई है. इस बार सावन में अधिकमास पड़ गया है, जिसके चलते सावन का महीना कुल 59 दिनों तक रहेगा. वैसे तो पूरे सावन माह में भगवान शिव की पूजा अर्चना का विशेष महत्व है, लेकिन सावन सोमवार के दिन शिवलिंग जलाभिषेक करने का अपना अलग ही महत्व है. काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रन्नाचार्य के अनुसार सावन माह के सोमवार को भगवान शिव के पूजा का शिवपुराण में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं. जिससे जीवन की हर समस्या हल मिल जाएगा. साथ ही आपके जीवन में कभी धन-संपदा की कमी नहीं होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

नौकरी व बिजनस में तरक्की के लिए
अगर आपके नौकरी या कारोबार में परेशानी चल रही है, जिसके चलते आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो सावन सोमवार का व्रत रखें और जल में शहद मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही शिवलिंग पर अनार का फूल अर्पित करते हुए महामृत्युंजय मंत्र का का जाप करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से महादेव की कृपा से आपके कारोबार और नौकरी में तरक्की होने लगेगी.

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए
अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं और आपके ऊपर कर्जों का बोझ बढ़ता जा रहा है तो सावन सोमवार के दिन चांदी के लोटे में गंगाजल लेकर भगवान शिव का अभिषेक करते हुए “ॐ नम: शिवाय और ॐ पार्वतीपतये नमः” मंत्र का 108 बार जप करें. ऐसी मान्यता है कि सावन सोमवार के दिन इस उपाय को करने से पूरे साल महादेव की कृपा से रुपये पैसे की कमी नहीं होती है.

ये भी पढ़ेंः LUCKY PLANT: बहुत लकी हैं ये पौधे, सावन में लगाते ही बाढ़ की तरह आएगा पैसा

धन बढ़ोत्तरी के लिए
अगर आप चाहते हैं कि आप पर महादेव की कृपा से पूरे साल सुख-शांति बनी रहे और खूब तरक्की हो, तो हर सोमवार का व्रत रखें और प्रदोष काल में शिवलिंग का दही अथवा गन्न के रस से अभिषेक करें. साथ ही भगवान शिव की प्रिय वस्तु भांग, बेलपत्र, धतूरा आदि चीजें अर्पित करें. इस दिन जरुरतमंदों को जरुरत की चीजें दान करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है और पूरे साल भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है.

ये भी पढ़ेंः SAWAN KE UPAY: सावन में घर ले आएं ये 6 चीजें, भगवान शिव करेंगे छप्परफाड़ धन की बरसात

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Horoscope: वृषभ, सिंह, मकर राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 06 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This