Italy: पूर्व पीएम ने 33 साल की गर्लफ्रेंड को एक झटके में बनाया 900 करोड़ की मालकिन, वसीयत जान हो जाएंगे हैरान

Must Read

Italy Politics: क्या हो जब कोई व्यक्ति अपनी गर्लफ्रेंड को अपनी जीवन भर की कमाई का बड़ा हिस्सा दे दे. इटली के ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां किसी आम नागरिक ने नहीं बल्कि इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी ने ऐसा किया है. बता दें कि सिल्वियो बर्लुस्कोनी (Silvio Berlusconi) की पिछले महीने मृत्यु हो गई थी. अब उनकी वसीयत सामने आई है.

इस वसीयत में उन्होंने अपनी 33 साल की प्रेमिका मार्ता फासीना (Marta Fascina) के लिए 100 मिलियन यूरो (9,05,86,54,868 रुपये) छोड़े हैं. आपको बता दें कि बर्लुस्कोनी तीन बार के इतालवी प्रधानमंत्री रहे. उनकी कुल दौलत 6 बिलियन यूरो से ज्यादा आंकी गई है.

ये भी पढ़ेंः Ajab Gazab: चप्पल हुई चोरी, तो युवक ने कराई FIR; पुलिस ने कही ये बात

दोनों ने कानूनी तौर पर नहीं की थी शादी

आपको बता दें कि फोर्जा इटालिया की डिप्टी फासीना और बर्लुस्कोनी के बीच रिश्ते की शुरुआत साल 2020 के मार्च माह में हुई थी. हालांकि, दोनों ने कानूनी तौर पर शादी नहीं की थी, लेकिन कथित तौर पर बर्लुस्कोनी ने मृत्यु शय्या पर फासीना को अपनी ‘पत्नी’ के रूप में संदर्भित किया था.

राजनीति में सक्रिय हैं फासीना

दरअसल, 33 साल की फासीना साल 2018 के आम चुनाव के बाद से इतालवी संसद के निचले सदन की सदस्य रही हैं. वह फोर्जा इटालिया की सदस्य भी हैं. ये वही पार्टी है, जिस पार्टी की स्थापना बर्लुस्कोनी ने साल 1994 में की थी. तब बर्लुस्कोनी ने पहली बार राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने माफिया के साथ संबंध के लिए जेल की सजा काटी थी.

यह भी पढ़ें- Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जाएंगे CM योगी और बाबा रामदेव, जानिए किसकी खुलेगी पर्ची?

अपने भाई को भी दिए 100 मिलियन यूरो

आपको बता दें कि बर्लुस्कोनी के जाने के बाद उनके व्यापारिक साम्राज्य का नियंत्रण उनके दो सबसे बड़े बच्चों मरीना और पियर सिल्वियो द्वारा किया जाएगा. ये दोनों पहले से ही व्यवसाय में कार्यकारी भूमिका निभा रहे हैं. अब इनके पास फिनइन्वेस्ट परिवार की जायदाद में 53 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी. दरअसल, पूर्व पीएम ने अपने भाई पाओलो के लिए भी 100 मिलियन यूरो और अपनी फोर्जा इटालिया पार्टी के पूर्व सीनेटर मार्सेलो डेल’उट्री के लिए भी 30 मिलियन यूरो छोड़े हैं.

12 जून को 86 वर्ष की आयु में हुआ निधन

बता दें बर्लुस्कोनी, जो एक अरबपति मीडिया मुगल, व्यवसायी और प्रधानमंत्री के रूप में दशकों तक इतालवी सार्वजनिक जीवन पर हावी रहे, का 12 जून को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उन्हें मिलान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके सहयोगियोंके मुताबिक ल्यूकेमिया से संबंधित पूर्व नियोजित परीक्षण के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बर्लुस्कोनी ने वसीयत में लिखा

आपको बता दें कि मंगलवार को उनके 5 बच्चों और अन्य गवाहों की मौजूदगी में उनकी वसीयत पढ़ी गई. इसमें उन्होंने लिखा, “मैं उपलब्ध स्टॉक को बराबर भागों में अपने बच्चों मरीना और पियर सिल्वियो के लिए छोड़ता हूं. मैं बाकी सभी चीजें बराबर भागों में अपने पांच बच्चों मरीना, पियर सिल्वियो, बारबरा, एलोनोरा और लुइगी के लिए छोड़ता हूं.’ उन्होंने अपनी वसीयत पर इन शब्दों के साथ हस्ताक्षर किए, ‘धन्यवाद, आप सभी को बहुत सारा प्यार, आपके पिताजी.”

यीशु से की थी खुद की तुलना

आपको बता दें कि टैक्स धोखाधड़ी के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद बर्लुस्कोनी पर 6 साल का राजनीति प्रतिबंधित लग गया था. इससे पहले बर्लुस्कोनी इटली के 3 बार प्रधानमंत्री रहे. एक बार उन्होंने खुद की तुलना यीशु से की थी. वह इटली का सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रधानमंत्री थे, लेकिन उनके करियर भ्रष्टाचार के आरोपों से भी भरा रहा.

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This