Ajab Gazab: चप्पल हुई चोरी, तो युवक ने कराई FIR; पुलिस ने कही ये बात

Must Read

Kanpur Bhairav Temple Slippers Stolen: कभी-कभी पुलिस के पास ऐसे कॉल और शिकायत सामने आ जाती है, जिसके बारे में जानकर पुलिस वाले दंग रह जाते हैं, तो वहीं कई मामले ऐसे होते हैं जिन्हें जानकर लोगों की हंसी छूट जाती है. कानपुर से एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे, क्योंकि अभी तक आपने मोबाइल चोरी, डकैती, लूट, हत्या, अपहरण, मारपीट जैसे आपराधिक मामलों के शिकायत और एफआईआर के बारे में देखा या सुना होगा, लेकिन कानपुर के भैरव मंदिर में एक युवक की चोरी हुई, तो उसने पुलिस FIR दर्ज कराई है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, कानपुर के दबौली इलाके का युवक कांतिलाल निगम एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में नौकरी करता है. वह रविवार को शहर के प्रसिद्ध मंदिर में बाबा काल भैरव के दर्शन के लिए गया था. दर्शन करने से पहले युवक ने पूजा पाठ की सामग्री वाले दुकान के सामने चप्पल उतारी. जब वह काल भैरव बाबा का दर्शन करके वापस आया, तो उसकी चप्पलें चोरी हो चुकी थी. कांतिलाल ने अपनी चप्पल आस-पास खूब ढूंढा. जब नहीं लाख खोजने के बाद भी चप्पल नहीं मिली, तो उसने कानपुर के ई-पुलिस स्टेशन में अपनी एफआईआर दर्ज करवाई. कांतिलाल द्वारा चप्पलें चोरी होने का यह अनोखा मामला चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है.

ईमानदारी से खरीदी थी चप्पल
फरियादी कांतिलाल ने कहा, ”मैंने दो दिन पहले ही नई चप्पलें खरीदी थीं. नीले रंग की दानेदार चप्पलें थीं. मैं हर संडे को भैरव बाबा के दर्शन करने आता हूं, क्योंकि संडे को भैरव बाबा के दर्शन का दिन माना जाता है. इससे पहले मेरी चप्पल कभी नहीं गायब हुईं. लेकिन आज दुकान के आसपास पुरानी चप्पलें बहुत-सी पड़ी हुई थीं. लेकिन नई गायब हो गईं. इसे लगता है कि किसी की नई चप्पलों पर ही नजर रहती है, इसीलिए मैंने एफआईआर दर्ज कराई है. युवक ने एफआईआर में लिखवाया, ”मैंने कड़ी मेहनत और ईमानदारी के पैसों से चप्पलें खरीदी थीं. उनके चोरी होने के बाद नंगे पैर ही मुझे घर जाना पड़ा. उससे मुझे काफी परेशानी हुई. इसलिए कृपया मेरी चप्पल के चोर को पकड़कर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें.”

जानिए क्या कहा पुलिस ने
वहीं इस मामले पर पुलिस शिकायतकर्ता के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली. पुलिस का कहना है कि चोरी चाहे किसी चीज की हो, छोटी चीज हो या बड़ी चीज हो, केस दर्ज करवाना सबका हक है. फिलहाल पुलिस ने एफआईआर कराने वाले चप्पलों की खरीदी का बिल मांगा गया है. जिसके बाद चप्पल चुराने वाले की तलाश शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः PCS Jyoyi Maurya Case: जूती बना कर रखूंगा ज्योति मौर्या नहीं, कन्नौज में पति की पत्नि को धमकी

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This