गजब! इस गांव में किसी के घर नहीं लगता है ताला, फिर भी नहीं होती चोरी; जानिए रहस्य

Must Read

Shani Shingnapur Mandir: भारत एक मात्र ऐसा देश है जहां लाखों मंदिर स्थित हैं, जो अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए हैं. कई ऐसे मंदिर हैं जो सनातन धर्म के देवी देवताओं से भी जुड़ाव रखते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही सीरीज लेकर आए हैं जिसमें प्रतिदिन अनोखे मंदिर, पर्वत समेत दूसरी रहस्यमयी चीजों से आपको रुबरु कराते हैं. आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे शनि देव का जन्मस्थान माना जाता है. यह मंदिर इतना रहस्मयी है कि इसके चमत्कारों को सुनकर सुनने वाले दंग रह जाते हैं. आइए आपको बताते हैं इस मंदिर की कहानी और अनकहे सच को.

गांव जहां घरों में दरवाजे या ताले नहीं लगाए जाते
महाराष्ट्र के इस शनि शिंगणापुर गांव के किसी भी घर में दरवाजे और ताले नहीं लगाए जाते हैं. और ना ही कभी इस गांव में चोरी हुई है. इतना ही नहीं इस गांव में एक यूको बैंक की शाखा भी है जिसके दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं. माना जाता है कि इस गांव में कोई भी चोरी करके गांव के बाहर नहीं जा सकता है. इसके पीछे का रहस्य आजतक कोई नहीं जान पाया हैं. गांव वालों का मानना है कि शनिदेव खुद उस गांव की रक्षा करते हैं.

खुले आसमान के नीचे है ये मंदिर
हैरत वाली बात यह है कि इस मंदिर में शनि देव खुले आसमान के नीचे विराजमान हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक एक बार गांव में भीषण बाढ़ आई और सबकुछ बह गया. इसके बाद एक चरवाहे को काले रंग का एक पत्थर मिला. उसने पत्थर को तोड़ना चाहा, लेकिन जब उसने पत्थर पर वार किया तब उस पत्थर से खुन आने लगा. चरवाहे ने इस बात को गांव वालों को बताई गांव वाले भी उस पत्थर को देखकर हैरान रह गए. उसी दिन रात में शनिदेव चरवाहे के सपने में आए और बोले की उस मूर्ति के रुप में मैं खुद हू, उसकी पूजा करो, लेकिन मुझे खुले आसमान के नीचे रखो आसमान ही मेरा छत है.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This