UP Weather Update: लखनऊ में छाए रहेंगे बादल, पूर्वांचल में झमाझम बारिश की उम्मीद

Must Read

Weather Update: उत्तर प्रदेश में लोग बारिश की राह देख रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है. हालांकि, प्रदेश के कुछ हिस्सों में कल शाम हल्की बूंदाबादी देखने को मिली. मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों के लिए बारिश को लेकर पूर्वानुमान जताया है. प्रदेश के लगभग जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस बीच लखनऊ के साथ आस पास के जिलों में आज दिन में बादल छाए रहेंगे. बादल छाए रहने के कारण मौसम खुशनुमा बना रहेगा. इस बीच हल्की बारिश भी देखी जा सकती है.

आंचलिक मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में आज यानी बुधवार को लखनऊ और आस पास के क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, इस बात का भी अंदेशा मौसम विभाग द्वारा जा रहा है कि प्रदेश के एक से दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट रहने को कहा है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश
प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी के पूर्वी जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. पूर्वांचल के अधिकतर जिलों में बारिश के लेकर पूर्वानुमान है. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ललितपुर, झांसी, जालौन, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, जौनपुर ,वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर ,अमेठी,लखनऊ ,हरदोई ,शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत लखीमपुर खीरी ,सीतापुर ,बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अयोध्या, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर ,बस्ती ,अंबेडकर नगर ,संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज ,कुशीनगर और देवरिया में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है.

उधर पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में हल्की से मध्य बारिश संभावना जताई है.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This