6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की वोटिंग खत्म, जानिए घोसी में कितने प्रतिशत पड़े वोट

Must Read

By Election Polling: देश के तमाम सियासी दल लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे हैं. इस बीच आज 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आज हुए. जिनके नतीजे 8 सितंबर को आएंगे. देश में इस साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि ये 7 सीटों पर हो रहे उपचुनाव आगामी लोकसभा सीटों के साथ-साथ इस साल 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रभाव डालेंगे. ये उपचुनाव उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट, उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट, पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी विधानसभा सीट, झारखंड की डुमरी, त्रिपुरा की धनपुर व बॉक्सनगर और केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर हो रहे हैं.

आपको बता दें कि इन सब के बीच सबसे ज्यादा चर्चा उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा सीट की हो रही है. यहां पर संयुक्त गठबंधन और बीजेपी आमने सामने हैं. वहीं, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर भी गठबंधन और बीजेपी आमने सामने हैं. इन सब के बीच सियासी जानकारों की मानें तो लोकसभा के चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया के लिए ये चुनाव अग्निपरीक्षा है. इस चुनाव में यदि विपक्ष की जीत होती है तो कहीं ना कहीं बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती होगी.

वहीं, अगर बीजेपी फिर से जीतने में कामयाब होती है तो इंडिया गठबंधन को और मेहनत करने की आवश्यकता होगी. जानकारी हो कि यूपी के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को उतारा है. दारा सिंह चौहान इससे पहले सपा से विधायक थे. वहीं, सपा ने सुधाकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है, सपा के उम्मीदवार को कांग्रेस ने समर्थन दिया है.

कितने प्रतिशत पड़ा वोट
6 राज्यों के 7 विधानसभा सीटों पर आज सुबह से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे समाप्त हो गया. इस बीच वोटिंग प्रतिशत के आंकड़े सामनें आ चुके हैं. जानिए कहां कितना प्रतिशत हुआ मतदान.

घोसी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में शाम 5 बजे तक कुल 49.42 फीसदी वोटिंग हुई है. इस दौरान वोटर्स में मतदान को लेकर उत्साह देखा गया. उधर उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर दोपहर साढ़े तीन बजे तक 48.50 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर दोपहर 1 बजे तक लोगो ने 51 प्रतिशत मतदान किया है. अन्य जगहों का मतदान प्रतिशत अपडेट किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This