Titanic Tourist: टाइटैनिक दिखाने ले गई पनडुब्बी लापता, बस कुछ घंटों की ऑक्सीजन, जानिए पाकिस्तानी कनेक्शन

Must Read

Titanic Tourist Submarine Missing: अटलांटिक महासागर में डूबे टाइटैनिक के मलबे तक ले जाने वाली पनडुब्बी ‘टाइटन’ रविवार से लापता है. अभी तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. हालांकि गहरे पानी के अंदर के कुछ आवाजें सुनाई दे रही हैं जिन्होंने उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है. हालांकि जल्द से जल्द पनडुब्बी के बारे में पता लगाना जरूरी है क्योंकि इसमें चंद घंटों की ही ऑक्सजीन अब बची है.

यह भी पढ़ें- Job Astro Tips: मनचाही नौकरी पाने के लिए करें रोटी के ये उपाय, ऑफर लेटर्स की लग जाएगी लंबी लाइन

बड़े पैमाने पर जारी है तलाशी अभियान
मीडिया रिपोट्स की मानें, तो यूएस कोस्ट गार्ड ने अनुमान लगाया है कि अमेरिका में पूर्वी समय के मुताबिक सुबह 7:18 बजे यानी यूके में 12:18 बजे शाम 4.48 बजे भारतीय समयानुसार जहाज पर सवार लोगों के लिए ऑक्सीजन खत्म हो सकती है. पनडुब्बी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जिसमें अमेरिकी नौसेना का सीयूआरवी12 (CURV21) रोबोट भी शामिल है. तकरीबन 24,000 वर्ग किमी के विशाल क्षेत्र में पनडुब्बी की तलाश की जा रही है. गुरुवार को तलाशी अभियान में और नावें, अंडरवाटर व्हीकल को शामिल होंगे. कैमरा से लैस रिमोट-नियंत्रित वाहन (आरओवी) पूरे दिन समुद्र तल की गहराई को स्कैन कर रहे हैं.

अभियान में आ रही दिक्कतें
यूएस कोस्ट गार्ड के कैप्टन जेमी फ्रेडरिक ने बुधवार को बताया कि गहरे समुद्र के अंदर से जो आवाजें सुनाई दी हैं उनका विश्लेषण किया जा रहा है. हालांकि उन्होंने कहा कि अभी तक सिर्फ नकारात्मक परिणाम मिले हैं लेकिन हमें उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक फ्रेडरिक के मुताबिक इस तलाशी अभियान में कुछ दिक्कतें भी आ रही हैं जैसे कि जहां पनडुब्बी खोई है वह किसी भी तट से बेहद दूर है. इसके अलावा कई देशों की एजेंसियों के साथ समन्वय करना पड़ रहा है.

जानिए पनडुब्बी में हैं कितने लोग सवार
आपको बता दें कि पनडुब्बी में 5 लोग सवार हैं, जिनमें पाकिस्तानी मूल के अरबपति कारोबारी शहज़ादा दाऊद और उनका बेटा सुलेमान दाऊद ब्रितानी अरबपति व्यवसायी हामिश हार्डिंग, फ़्रेंच एक्सप्लोरर पॉल आनरी नार्जेलेट और इस एडवेंचर ट्रिप का प्रबंधन करने वाली कंपनी के चीफ़ एग्ज़ीक्यूटिव स्टॉकटन रश शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- Bhojpuri News: 9 साल पहले की ‘प्रतिज्ञा’ कैसे बन गई भीष्म प्रतिज्ञा, क्या कभी साथ काम करेंगे खेसारी और पवन सिंह?

Latest News

डिटेंशन सेंटर में ISIS ने जेल गार्ड्स को बनाया बंधक, तो रूसी सेना ने लिया बड़ा एक्शन

Russia News: रूस में दक्षिणी क्षेत्र के रोस्तोव शहर से एक मामला सामने आया, यहां डिटेंशन सेंटर में इस्लामिक...

More Articles Like This