UP Weather Update: यूपी में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Must Read

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश की रफ्तार धीमी पड़ गई थी. वहीं एक बार फिर मानसून एक्टिव होने से प्रदेश के कई हिस्सों में रिमझिम बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश से तापमान में कमी आई है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. आइए जानते हैं मौसम का हाल….

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार तड़के सुबह नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ में भारी बारिश हुई है. बारिश के चलते जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ज्यादात्तर जिलों में 10 अगस्त तक इसी तरह बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहेगा.

इन जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज 05 अगस्त को चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, मऊ, आजमगढ़, बलिया, बहराइच और लखीमपुर खीरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मैनपुरी और इटावा, औरैया, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर और आसपास इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है.

इन जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग ने यूपी के चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और श्रावस्ती के आस-पास वाले इलाके में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी में रेडिएशन तकनीक से होगा सर्वे, ASI सर्वे का आज दूसरा दिन

Latest News

सर्वोच्च न्यायालय आना हमेशा न्याय एवं जन अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करने की देता है प्रेरणा: डॉ. राजेश्वर सिंह

UP News: लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा से भाजपा विधायक और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के अधिवक्ता डॉ. राजेश्वर...

More Articles Like This