UP Politics: ‘देश को मजबूत करने में UCC का अहम योगदान’, मायावती ने किया कानून का समर्थन

Must Read

Mayawati On UCC: देश भर में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लेकर तमाम प्रकार की चर्चा चल रही है. इस कानून पर बीजेपी (BJP) के नेता खूबिया गिना रहे हैं तो वहीं विपक्ष इसका विरोध कर रहा है. देश में कानून कब लागू होगा या इसपर सरकार क्या फैसला लेगी कुछ कहा नहीं जा सकता है. लेकिन तमाम नेताओं की राय इस मामले पर सामने आ रही है. इस बीच बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने यूसीसी का समर्थन किया है. मायावती ने कहा कि देश में ये कानून होना चाहिए. लेकिन बीजेपी सरकार जिस तरीके से इसको लागू करने में लगी वो गलत है.

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: गुरु पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, नौकरी-बिजेनस में मिलेगी मनचाही तरक्की

बीएसपी इसके पक्ष में
मायावती ने इस कानून को लेकर कहा कि अगर देश में कई धर्मों के लोग रहते हैं, तो सब के लिए एक कानून होगा तो इससे देश कमजोर नहीं बल्कि मजबूत होगा. वहीं कानून के होने से देश मे आपसी भाईचारा भी बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए संविधान में समान नागरिकता कानून का जिक्र किया गया है. उन्होंने कहा कि इस कानून को जबरदस्ती थोपा नहीं जा सकता है इसके लिए पहले सहमती बननी चाहिए.

बीजेपी को माया की नसीहत
जानकारी दें कि बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कहा कि संविधान में इस कानून का जिक्र है लेकिन इसको जबरन थोपना गलत है. माया ने कहा कि यूसीसी लागू करने से पहले कुछ जरूरी कदम उठाने चाहिए. देश मे सभी धर्मों के लोग रहते हैं. इस वजह से सभी के रीतिरिवाजों को ध्यान में रखते हुए सरकार को कदम उठाना चाहिए.

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कहा कि वो यूसीसी के खिलाफ नहीं है लेकिन बीजेपी सरकार जिस तरीके से इसको लागू कर रही वो गलत है. सरकार इसे लागू करने के लिए जो तौर तरीके अपना रही है वो सही नहीं बीएसपी इसका विरोध करेगी. पहले इस कानून पर विचार विमर्ष करना चाहिए उसके बाद इसे लागू करना चाहिए.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This