Vande Bharat Fare: खुशखबरी! वंदेभारत एक्सप्रेस का किराया होगा कम! जानें वजह

Must Read

Vande Bharat Fare Decrease: देश में हर महीने नई वंदेभारत एक्सप्रेस चलाई जा रही है. देश के विभिन्न राज्यों में वंदेभारत एक्सप्रेस के चलने से लोगों को काफी सुविधा हो रही है. एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में न केवल कम समय लग रहा है. बल्कि आरामदायक यात्रा की अनुभूति हो रही है. इस बीच जानकारी सामने आई है कि भारतीय रेल अब कम दूरी के लिए भी वंदे भारत एक्सप्रेस की तैयारी में है. इसके तहत पहली वंदेभारत गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे, जो गोरखपुर से लखनऊ के बीच अयोध्या के रास्ते चलेगी.

हालांकि वंदेभारत एक्सप्रेस के किराए को लेकर रेलवे से कई प्रकार बातें सामने आ रही है. इस ट्रेन के बारे में जानकारी सामने आई कि कई रुटों पर पूरी क्षमता से कम पर ये ट्रेन चल रही हैं. इस वजह से रेलवे इसके किराए में कटौती करने के मूड में है.

यह भी पढ़ें- Shocking Video: मोबाइल देख शेर को आया ऐसा गुस्सा, दहाड़ सुन आप भी जाएंगे डर…

किराए पर रेलवे समीक्षा की तैयारी में

वंदे भारत ट्रेन को शताब्दी ट्रेनों के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसे में खबर निकल कर सामने आई है कि भारतीय रेल मंत्रालय इसके किराए को लेकर समीक्षा कर सकता है. इससे ट्रेन के किराए में 10 से 15 फीसदी तक की कटौती की जा सकती है. इससे आम यात्रियों को काफी राहत होगी. दरअसल, कई रुटों पर पूरी कैपिसीटी के साथ वंदे भारत नहीं चल रही है. इसको देखते हुए ये फैसला लिया जा सकता है.

किन रुटों पर किराए में कटौती की उम्मीद

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जो भी वंदे भारत ट्रेन 300 से 400 किलोमीटर की यात्रा तय कर रही है. इन ट्रेनों के यात्रा करने वालों को राहत मिलने की संभावना है. वहीं इस फार्म्युला को नई चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों पर भी लागू किया जा सकता है. वहीं जो लंबी दूरी की वंदेभारत की ट्रेने हैं उनपर किसी प्रकार की छूट देने की जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि कई रुटों पर चलने वाली वंदेभारत ट्रेन फुल कैपिसिटी से साथ चल रही है. ऐसी ट्रनों के किराए में कटौती नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः DREAM IN SAWAN MONTH: सावन में दिखे ये सपने, तो समझिए महादेव हैं प्रसन्न; जल्द मिलेगी खुशखबरी

7 जुलाई को यूपी को एक और वंदेभारत

उत्तर प्रदेश में एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात कल मिलने जा रही है. गोरखपुर से चलकर ये ट्रेन यूपी की राजधानी लखनऊ को जोड़ेगी. इस ट्रेन को कई कल पीएम मोदी हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. गोरखपुर से चलकर ये ट्रेन बस्ती और अयोध्या के रास्ते लकनऊ को जाएगी. वहीं ये ट्रेन इस पूरी यात्रा को 4 से साढ़े चार घंटे में पूरा करेगी.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This