Vastu Tips: अगर घर में हैं ये 5 पौधे, तो आज ही उखाड़ फेंके; वरना हो जाएगा सर्वनाश

Must Read

Vastu Tips For Unfortunate Plant: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है. किसी भी घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए उसके आस-पास के पर्यावरण का ठीक होना बहुत जरुरी होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इंसान अपने घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए पेड़ पौधे लगाता है, लेकिन पांच पौधे ऐसे हैं, जिसे घर पर नहीं लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र की मानें तो यह पौधे अत्यंत विनाशकारी होते हैं, इसे लगाते ही परिवार का सुख चैन भी चला जाता है. ऐसे में यदि आपके भी घर पर जाने अनजाने में ये पौधे लगे हैं, तो इसे तुरंत उठाकर फेंक दे. वरना आपके घर की तरक्की में व्यवधान उत्पन्न होगा.

पीपल का पेड़
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के पूर्व दिशा में पीपल का वृक्ष नहीं लगाना चाहिए. इसे लगाने से घर में वास्तु दोष लगता है और परिवार में कंगाली आती है. यदि घर के आस-पास पीपल का पौधा गलती से भी दिख जाए तो इसे तुरंत उठाकर फेंक दें या किसी दूसरे जगह पर लगवा दें.

बेर का पेड़
घर के आस-पास बेर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. इसे लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और वास्तु दोष लगता है. जिससे घर में आर्थिक समस्या उत्पन्न होती है. इसलिए इस पौधे को नहीं लगाना चाहिए.

बबूल का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के आस-पास बबूल का पेड़ नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह कांटेदार पौधा होता है, इसे लगाने से घर के सुख-समृद्धि में रुकावट उत्पन्न होती है.

कैसटर का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के आस-पास कैसटर का पौधा नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह बहुत ही विषैला पौधा होता है, जो किसी की भी जान ले सकता है.

पपीते का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के पास कभी भी पपीते का पेड़ नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह बहुत ही अशुभ पौधा होता है. इसे लगाने से घर की तररक्की में बाधा उत्पन्न होती है.

ये भी पढ़ेंः UNIQUE SHIVLING: ये है 1 लाख छिद्र वाला दुनिया का एकमात्र शिवलिंग, जिसे भगवान राम ने किया था स्थापित

इस दिशा में ना लगाएं ये पौधे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के पूर्व दिशा में पीपल का वृक्ष, पश्चिम में बरगद का वृक्ष, दक्षिण में तुलसी का वृक्ष कभी भी नहीं लगाना चाहिए और ना तो घर पर किसी सुखे वृक्ष की छाया पड़नी चाहिए, क्योंकि ऐसा बहुत अशुभ माना गया है. इसे लगाने से परिवार में बार-बार कलह उत्पन्न होती है और परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः MAHADEV PUJA: भगवान शिव की पूजा में भूलकर भी ना अर्पित करें ये चीजें, वरना हो जाएगा अनर्थ

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This