Viral News: क्या लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने पर बैंक खाते से कट जाएंगे 350 रुपये? जानिए सच

Must Read

Viral News: ‘नहीं दिया वोट तो काट लिए जाएंगे 350 रुपये: आयोग’ क्या आप भी इस खबर को पढ़कर हैरान है? 2024 में लोक सभा चुनाव आने वाले हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अखबार की कटिंग में लिखा है कि अगर आपने लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाला तो आपके बैंक खाते से 350 रुपये कट जाएंगे. इस खबर को सुनकर सभी हैरान हैं. कुछ इसकी सराहना कर रहे हैं तो कुछ इसे आयोग की मनमानी बता रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं इस खबर में कितनी सच्चाई है.

बैंक अकाउंट से काट लिए जाएंगे 350 रुपये
आपको बता दें कि इस खबर के मुताबिक, वोट न देने वालों की पहचान आधार कार्ड से होगी. वोट न देने पर उस कार्ड से लिंक्ड उनके बैंक अकाउंट से 350 रुपये काट लिए जाएंगे. जिन वोटर्स के बैंक अकाउंट नहीं है या अकाउंट में 350 रुपये नहीं हैं, तो उनसे यह पैसा मोबाइल रिचार्ज के दौरान ले लिया जाएगा. इसके आगे खबर में लिखा था कि आयोग ने इस फैसले पर पहले ही कोर्ट की मंजूरी ले ली है. लोग इस खबर को पढ़कर काफी परेशान हैं.

‘बुरा न मानों होली है’
अगर आप भी इस खबर से परेशान हैं, तो परेशान होने की कोई जरुरत नहीं हैं, क्योंकि ये खबर फर्जी है, जिसकी पुष्टि खुद केंद्र सरकार की फेक्ट चेकिंग यूनिट पीआईबी ने की है. पीआईबी ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि यह अखबार कटिंग एक मजाकिया खबर की है. जो कि होली में ‘बुरा न मानों होली है’ के विशेषांक में छपी थी. इसके नीचे ये भी लिखा था कि ‘इस पेज की सभी खबरें काल्पनिक हैं’. लेकिन वायरल की गई कटिंग में इसको क्रॉप कर दिया गया है. यह खबर फर्जी है.

Latest News

गर्मी में वैक्सिंग के बाद त्वचा पर निकल आए हैं दानें, तो तुरंत अपनाएं ये सॉलिड उपाय

Waxing Side Effects: ज्‍यादातर लड़कियां अनचाहें बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग करती है. इससे न सिर्फ बाल रिमूव होते...

More Articles Like This