Weather Update: दिल्ली NCR में लगातार भारी बारिश से रास्ते जलमग्न, IMD ने कई राज्यों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

Must Read

Weather Update: देश भर में मानसूनी बारिश हो रही है. बारिश जहां एक ओर राहत मिल रही है तो वहीं आम जन जीवन पूरी तरीके से त्रस्त है. आलम ये है कि देश की राजधानी दिल्ली में कल से ही लगातार बारिश हो रही है. बारिश को कारण सड़कों पर जलजमाव की स्थिति देखने को मिल रही है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि देश के किसी भी कोने में बारिश से राहत की कोई उम्मीद नहीं है. आईएमडी ने पहाड़ों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. पहाड़ी इलाकों में बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन की स्थिति देखने को मिल रही है. राजमार्ग पर लंबे जाम देखे जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Heavy Rainfall: बारिश से परेशान है हिंदुस्तान, मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

दिल्ली में बारिश को लेकर अलर्ट

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कल से ही बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने रविवार 9 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. देश की राजधानी दिल्ली में आज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. कल से ही दिल्ली में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण सीपी और प्रगति मैदान सहित कई स्थानों पर जलजमाव हो गया. सड़कों के तालाब में तब्दिल होने के कारण जाम की स्थिति कई घंटों तक बनी रही.

कब होगा मौसम में सुधार

भारतीय मौसम विभाग की माने तो 13 जुलाई के बाद मौसम में सुधार के आसार हैं. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भी कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक राज्य में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है. आज उत्तर प्रदेश में भी बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. उधर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर आंधी और बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- PM Modi ने पूर्वांचल को दी कई बड़ी सौगात, गोरखपुर में वंदेभारत को दिखाई हरी झंडी

इन राज्यों में आंधी तूफान के आसार

गौरतलब है कि पंजाब, हरियाणा और गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश और तूफान की आशंका है. राजस्थान, उत्तराखंड, कोंकण-मालाबार तट, केरल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गंगा-पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बिहार, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान-निकोबार में छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है.

Latest News

Lok Sabha Election: लखनऊ में राजनाथ सिंह का भव्य रोड शो, उमड़ा लोगों का जनसैलाब

Rajnath Singh Nomination Today: केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने आज यूपी...

More Articles Like This