Lal Kitab Ke Upay: घरेलू समस्याओं से हैं परेशान, अपनाएं लाल किताब के सिद्ध टोटके; तुरंत मिलेगी राहत

Must Read

Lal Kitab Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में टोने-टोटके व पूजा-पाठ के लिए लाल किताब का विशेष महत्व है. लाल किताब में कई ऐसे चमत्कारी उपाय बताए गए हैं, जिसे अपनाने से आप लाइफ में आने वाली सभी परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं. लाल किताब के उपाय बहुत ही चमत्कारी होते हैं. यदि आप अपनी लाइफ में आर्थिक तंगी या पारिवारिक कलह जैसे किसी बड़ी परेशानी से पीड़ित हैं, तो आज हम आपको लाल किताब कुछ ऐसे सिद्ध उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपको सभी समस्याओं से आसानी से छुटकारा मिल जाएगा. चलिए जानते हैं लाल किताब के कुछ चमत्कारी उपाय…

आर्थिक तंगी से मुक्ति लिए
अगर आपके पास आय के स्रोत कम हो गए हैं और आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, जिसके चलते आप पर कर्जों का भी बोझ बढ़ गया है, तो शुक्रवार के दिन दुकान से चांदी का चौकोर टुकड़ा लेकर आएं. इसे मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने लाल रंग के कपड़े में लपेट कर रखें. साथ ही मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करें. इसके बाद इसे अपने तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी.

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और धन का आवागमन बंद हो गया है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और कनकधारा स्त्रोंत का पाठ करें. इसके बाद इस दिन 9 वर्ष से कम आयु की कन्याओं का खीर का प्रसाद खिलाएं. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को लगातार 21 शुक्रवार करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन संबंधित परेशानी दूर हो जाती है.

पारिवारिक कलह दूर करने के उपाय
अगर आप पारिवारिक कलह से परेशान हैं और घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई होता रहता है, जिससे परिवार में हमेशा तनाव का माहौल रहता है तो रात में सोने से पहले एक कपूर का टूकड़ा देसी घाय के घी में डुबोकर पीतल के बर्तन में जलाएं. इसके साथ ही परिवार के सभी सदस्य नहाने के पानी में केसर डालकर स्नान करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को लगातार 51 दिनों तक करने से परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भाव बढ़ता है और परिवार की तरक्की होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This