Weather Update: उत्तराखंड जाने वाले हो जाएं सावधान, 4 दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी

Must Read

Uttarakhand Weather Update: भारत के अलग-अलग राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. उत्तराखंड में भी मॉनसून की एंट्री हो गई है. दूसरी तरफ झमाझम बारिश से आम जनता को भी गर्मी से राहत मिली है, लेकिन तमाम तरह की परेशानियां भी हो रही हैं. मौसम विभाग की मानें, तो उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

जानिए किन जिलों में है अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान के अनुसार आज 1 जुलाई से पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गरज और छींट के बिजली चमकने के साथ ही तेज वर्षा की संभावना है. बता दें कि आगामी 4 जुलाई तक प्रदेश भर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- Rashifal: जुलाई माह का पहला दिन इन 4 राशि वालों के लिए होगा वरदान, जानिए राशिफल

आज कैसा रहेगा देशभर में मौसम का हाल

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, दक्षिणपूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश संभव है. बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश संभव है. उत्तराखंड, तमिलनाडु, केरल, झारखंड, उत्तर पूर्व भारत, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. मध्य और पश्चिमी राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों और तेलंगाना और कच्छ में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है.

पिछले 24 घंटे कैसा रहा मौसम का हाल

स्काईमेट वेदर की मानें, तो पिछले 24 घंटों में उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, उत्तरी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश और रायलसीमा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. गुजरात, कोंकण और गोवा के तटीय कर्नाटक और बिहार में मध्यम से भारी बारिश हुई है.

वहीं, उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई. पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, विदर्भ और मराठवाड़ा में हल्की बारिश हुई.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This