Special Story: शादी करने से पहले पति हो जाएं सावधान, ओहदे के चक्कर में बेपटरी हो सकती है शादीशुदा जिंदगी

Must Read

Special Viral Story: इन दिनों तलाक के ऐसे मामलों मे बढ़ेत्तरी हुई है, जिसमें पत्निया जैसे ही किसी उंचे ओहदे पर पहुंच जाती है वो तुरंत अपने पति को तलाक ये बोलकर देती है कि आपकी हैसियत मेरे साथ रहने की नहीं है. दरअसल, हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं क्यों कि इन दिनों ऐसे ही मामलों से भोपाल जिला सेवा विधिक प्राधिकरण भरा हुआ है. हाल ही में एक मामला आया जहां पति ने अपनी पत्नि को पढ़ाया और जैसे ही पत्नी एसआई बन गई उसने अपने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें- Bhojpuri Song: पावर स्टार Pawan Singh के ‘लाइटर’ ने लगाई आग, मनचलों के बीच फंसी Shalu Singh

वहीं एक मामले में बैंक का पीओ बनते ही पत्नि ने अपने पति से तलाक की अर्जी डाल दी. पिछले पांच-छः महीनों मे ऐसे ही तमाम मामले सामने आ रहे हैं. जिसमे ऊंचे ओहदे पर पहुंचने के बाद पत्नियां अपने पति को तलाक दे रही हैं. ऐसे मामलों पर काउंसलर्स का कहना है कि पत्निया जब किसी विभाग में ऊंचे पदों पर पहुंच जाती हैं तो घर में भी वैसा ही परिवार के साथ बर्ताव होता है. इससे रिश्तों में कड़वाहट बढ़ने लगती है. यही वजह है कि तलाक तक मामले पहुंच रहे हैं.

SI बनते ही पति के दिया तलाक

इंदौर से एक ऐसा ही मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, यहां पर एक पति नें अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया क्यों कि वो पढ़ना चाहती थी. उसके बाद पत्नी ने एसआई की परीक्षा पास की. जैसे ही उसने परीक्षा पास कर ली. पत्नी ने पति से तलाक की अर्जी डाल दी. पूरा मामला बैरसिया निवासी पंडित पति का है, जिन्होंने अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया. जैसे ही पत्नी ने पढ़ाई पूरी की और पास हो गई उसने पति से तलाक के लिए अर्जी डाल दी. दोनों की काउंसलिंग में पत्नी ने कहा कि पति की हैसियत नहीं है कि वह मुझे अपने साथ रख सके. वहीं, पति ने बताया कि शादी के समय ये कुछ भी नहीं करती थी, लेकिन उसके बाद तीन-चार साल तक उसे पढ़ाया-लिखाया, ताकि अपने पैरों पर खड़ी हो सके.

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: यात्रा में शामिल होने वालों के लिए सरकार ने जारी की एडवाईजरी, दर्शन के लिए जान लें नियम

हवलदार पति के साथ नहीं रहना चाहती थानेदार

वहीं अशोका गार्डन सनिवासी पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर की शादी ग्वालियर के एक युवक से हुई. युवक भी पुलिस विभाग में हवलदार था. शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक रहा, लेकिन फिर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा. सब इंस्पेक्टर पत्नी और हवलदार पति के बीच अहम टकराने लगा. शादी के तीन साल हो गए बच्चे भी नहीं थे. पत्नी ने तलाक का केस लगा दिया. काउंसलिंग के दौरान पत्नी कहने लगी कि मैं ज्यादा कमाती है और छोटे पद के व्यक्ति के साथ नहीं रह सकती. पति जब मिलता तो सब इंस्पेक्टर पत्नी मारपीट करने लगती, जिससे ससुराल वाले भी परेशान होने लगे.

Latest News

डोंबिवली बॉयलर ब्लास्ट: अब तक 10 लोगों की मौत, घायलों का इलाज जारी

Dombivli Boiler Blast: बीते गुरुवार दोपहर महाराष्ट्र के डोंबिवली की फैक्ट्री में बॉयलर फटने की घटना हुई थी. इस...

More Articles Like This