A Letter Name Personality: साहसी और लीडरशिप क्‍वालिटी के होते हैं Aनामाक्षर वाले लोग, जानें इनकी अन्‍य खास बातें

Must Read

A Letter Name Personality: ज्‍योतिष शास्‍त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके व्यक्तित्व व स्‍वभाव को प्रदर्शित करता है. नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव और गुणों का आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में कहा जाता है कि हर अक्षर की अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े गुण होते हैं.

नाम का पहला अक्षर किसी मनुष्‍य के व्यक्तित्व के साथ ही उसके स्वभाव और कई और चीजों के बारे में भी बता सकता है. तो आइए जानते है अंग्रेजी के पहले अक्षर A (A Letter Name Personality) से शुरू होने वाले लोगों का स्वभाव और व्यक्तित्व कैसा होता है.

मेहनती और धैर्यवान

‘A’ अक्षर अंग्रेजी वर्णमाला का पहला अक्षर होता है. अंक ज्योतिष के मुताबिक, सबसे पहला अक्षर होने की वजह से ‘A’ नाम वाले लोग मानसिक रूप से काफी स्‍ट्रांग होते हैं. ये लोग विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लेते हैं और समस्‍याओं का हल निकालने में माहिर होते हैं. साथ ही ‘A’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग आसानी से अपना आपा नहीं खोते.  

लीडरशिप क्वालिटी 

जिन लोगों का नाम ‘A’ अक्षर से शुरू होता है, उनकी लीडरशिप क्‍वालिटी अच्‍छी होती है. इनको दूसरों को कंट्रोल करना पसंद होता है. सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि ये लोग अपने नियम खुद बनाना पसंद करते हैं.  

आत्मविश्वास 

ज्‍योतिष के अनुसार, ‘A’ अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है, उनमें कॉन्फिडेंशन लेवल हाई होता है. खास बात ये है कि ‘A’ अक्षर वाले लोग अपने अनुसार जिंदगी जीना पसंद करते हैं.

करियर 

‘A’ नाम वाले लोगों का हर क्षेत्र में अच्‍छा प्रदर्शन होता है. करियर में यह लोग व्यापारी, उद्यमी, टीचर, शोधकर्ता या फिर इस तरह का कोई भी लीडरशिप का काम हो, बेहतर ढंग से करते हैं.  ये जन्‍म से ही लीडरशिप क्‍वालिटी के होते हैं.    

परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढालना

आमतौर पर A अक्षर वाले लोग किसी चीज में जल्दी पहल नहीं करते हैं, लेकिन अगर किसी लक्ष्य को पाने की ठान लें तो फिर पीछे नहीं हटते. उसे हासिल करके ही दम लेते हैं. जिन व्यक्तियों का नाम  ‘A’ अक्षर से शुरू होता है, वो किसी भी परिस्थिति में खुद को आसानी से ढाल लेते हैं.

रिलेशनशिप

A नामक्षर वाले लोग काफी इंटेलिजेंट और स्मार्ट होते हैं. इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा होता है. A अक्षर वाले नाम के जातक कम रोमांटिक होते हैं. ये सीरियस रिलेशनशिप पसंद करते है. जिस किसी से भी ये प्यार करते हैं, उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें :- Wedding Outfits: विंटर वेडिंग अटेंड करने के लिए फॉलो करें ये हैक्‍स, स्‍टाइलिश दिखने के साथ ही नहीं लगेगी ठंड

Latest News

भारत-मिस्त्र के बीच सफर करना होगा और भी आसान! EgyptAir कर रही डेली फ्लाइट की तैयारी

EgyptAir: भारत और मिस्‍त्र के बीच न सिर्फ राजनयिक, बल्कि बड़ा व्‍यापारिक सहयोग भी है. बीते कुछ सालों में...

More Articles Like This