Horoscope: महीने का आखिरी दिन इन राशि वालों के लिए है लकी, जानिए राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 30 September 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज यानी 30 सितंबर को शनिवार का दिन है. आज के दिन कर्मों के न्याय देवता शनिदेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेषः बातचीत पर संयम बरतें. घरेलू कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. क्रोध की अधिकता रहेगी. विवाद से दूर रहें.

वृषः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. दोस्तों से खटपट हो सकती है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत का ख्याल रखें. शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है.

मिथुनः मानसिक शांति बनी रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. कला संगीत के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. सेहत का ख्याल रखें.

कर्कः मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. परिवार के सदस्यों के सेहत का ख्याल रखें. संतान से कष्ट संभव है.

सिंहः कार्यक्षेत्र में निराशा हाथ लग सकती है. व्यवसाय में नुकसान हो सकता है. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. धन हानि संभव है.

कन्याः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. वाद-विवाद से बचें. धैर्य से किए गए कार्यों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. विवाद से बचें.

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2023: क्‍या महिलाएं कर सकती हैं श्राद्ध-पिंडदान? जानिए गरुड़ पुराण के नियम

तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. सेहत का ख्याल रखें.

वृश्चिकः शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान उत्पन्न होगा. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. लवमेट से टकराव हो सकता है. खानपान पर ध्यान दें. यात्रा के योग हैं.

धनुः घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के योग हैं. रुपये पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें.

मकरः आज का दिन शानदार रहेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. धन लाभ के योग हैं.

कुंभः आज का दिन सामान्य रहेगा. रोजी-रोजगार की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों की फटकार पड़ सकती है.

मीनः आज आपको बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. ऑफिस में अधिकारियों से बहस हो सकती है. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें. महिला मित्र की मदद मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha: पितृपक्ष में देवी देवताओं की पूजा करनी चाहिए या नहीं, जानिए क्या है नियम

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

आम की वो प्रजाति जिसे लेकर आज भी होता है भारत-पाकिस्तान में जंग, इंदिरा गांधी ने शुरू किया था विवाद

Rataul Mango Conflict Between India and Pakistan: आजादी के दौरान भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में बंटवारा हो गया...

More Articles Like This