Horoscope: कर्क, कन्या समेत इन राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानिए राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Horoscope 02 November 2023, Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 02 नवंबर, दिन गुरुवार को कार्तिक माह की पंचंमी तिथि है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की वर्तमान चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों गुरुवार का राशिफल…

ये भी पढ़ें- 02 November Ka Panchang 2023: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेषः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. संतान के सेहत का ख्याल रखें. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

वृषः मन में आशा-निराशा के भाव बने रहेंगे. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. ऑफिस में महिला मित्र आपका हाल चाल पूछ सकती है. खानपान पर ध्यान दें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

मिथुनः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. कारोबारी वर्ग लाभ का सौदा करेंगे. शाम को मित्रों के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं.

कर्कः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. वाणी पर संयम बरतें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. कारोबारी नया निवेश से बचें. फिजुलखर्ची से बचें.

सिंहः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. किसी तीसरे के आने से प्यार के रिश्ते में दरार आ सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. कारोबार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.

कन्याः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. कोई निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें, वरना मुश्किल में फंस सकते हैं. साझेदारी में किया गया व्यसाय लाभदायक होगा.

ये भी पढ़ें- Ahoi Ashtami Vrat 2023: अहोई अष्टमी पर बन रहा है दुर्लभ संयोग, जानिए पूजा मुहूर्त व उपाय

तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. विवाद से दूर रहें.

वृश्चिकः प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. वाणी पर संयम बरतें. भूमि भवन के क्रय-विक्रय में सावधानी बरतें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. यात्रा के योग हैं.

धनुः घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजूबत होगी. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लव लाइफ रोमांटिक होगी. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है.

मकरः कार्यों में आई बाधा से परेशान हो सकते हैं. शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं. लाइफ पार्टनर से विवाद हो सकता है. क्रोध की अधिकता रहेगी. सेहत का ख्याल रखें. पेट संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कुंभः रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. खानपान पर ध्यान दें. पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं. इस राशि के अवैवाहिक जातकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.

मीनः समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस के कार्यों को लेकर परेशान हो सकते हैं. प्यार के रिश्तों में मन मुटाव की स्थिति रहेगी. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी.

ये भी पढ़ें- Astro Tips For Sadhe Sati: शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से तुरंत मिलेगा छुटकारा, करें ये असरदार उपाय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हादसाः पलटा ट्रक, एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक...

More Articles Like This