Diwali 2023 Fashion: दिवाली में बिखेरना चाहती हैं अपना जलवा, अपनाएं ये फैशन टिप्स; हर कोई करेगा तारीफ

Must Read

Diwali 2023 Fashion Tips: सनातन धर्म के प्रमुख त्‍योहारों में से एक है दिवाली (Diwali 2023). हर साल कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को दीपोत्सव का ये पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. दिवाली की तैयारियां कई दिन पहले से ही शुरू हो जाती हैं. हिंदूओं के लिए ये दिन सबसे बड़ा और खास माना जाता है. जिसे स्पेशल बानाने के लिए लोग नए कपड़े पहनते हैं, लेकिन इस खास अवसर पर कपड़ें के रंग से लेकर स्टाइल दोनों का सही चुनाव करना बेहद जरूरी होता है. आइए आपको बताते हैं कि दिवाली पर खुद को कैसे तैयार करें …

आउटफिट का करें सही चुनाव
अक्सर लोग त्योहारों पर भारतीय पारंपरिक से जुडें कपड़ों का ही चयन करते हैं. जैसे साड़ी, सूट. दिवाली को स्पेशल बनाने के लिए आप सिल्क साड़ी या सूट पहन सकती हैं. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है. तो ऐसे में आप अपनी संस्कृति से जुड़े कपड़े पहन सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth:  करवा चौथ पर बिखेरना चाहती हैं अपना जलवा? इन आउटफिट्स पर डालें नजर, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

कपड़ों के रंग का रखें ध्यान
भारतीय त्योहारों पर कपड़ों के रंग का काफी महत्व होता है. कभी भी किसी खास अवसर पर काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. हिंदू धर्म में ये बहुत ही अशुभ होता है. काला रंग परेशानी, नीरसता और शोक का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आप दिवाली के खास मौके पर लाल, पीले या नारंगी रंग के कपड़े पहन सकते हैं, क्योंकि ये रंग हर मौके के लिए शुभ माने जाते हैं.

हेयर स्टाइल
दिवाली के दिन स्पेशल दिखने के लिए आप अपने हेयर स्टाइल पर विशेष ध्यान दें. क्योंकि अच्छे हेयर स्टाइल से आप अपने साधारण आउटफिट को भी आकर्षक बना सकते हैं. आप सिल्क की साड़ी के साथ जुड़ा बना सकती हैं. इससे हर कोई आपके लुक की जमकर तारीफ करेगा.

Latest News

Punjab Road Accident: धुएं के गुबार ने ली तीन लोगों की जान, जांच में जुटी पुलिस

अमृतसरः पंजाब से सड़क दुर्घटना की खबर आ रही हैं. यहां रविवार की सुबह अमृतसर के मेहता चौक के...

More Articles Like This