G20 Meet Kashmir: वीडियो शेयर कर अरब इंफ्लूएंसर ने की भारत की तारीफ, लिखा- यह स्विट्जरलैंड या ऑस्ट्रिया नहीं…

Must Read

G20 Meet Kashmir: श्रीनगर में होने वाले G-20 पर्यटन कार्यसमूह की बैठक को लेकर सुरक्षा की समीक्षा की जा चुकी है। इस बीच अरब इंन्फ्लुएंसर अमजद ताहा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने कश्मीर की खूबसूरती की तारीफ की है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है। उन्होंने लिखा कि यह स्विट्जरलैंड या ऑस्ट्रिया नहीं है। यह भारत है और यह कश्मीर है, जहां G20 होगा।

शेयर किया वीडियो

उन्‍होंने लिखा, “इसे धरती पर स्वर्ग कहा जाता है और यह एक ऐसा स्थान जिसने पृथ्वी की रक्षा की है और क्लाइमेट चेंज का समाधान हो सकता है।” उन्होंने आगे लिखा, “हम देख रहे हैं कि कश्मीर में मुसलमान, हिंदू, सिख और ईसाई शांति से रह रहे हैं, वे भविष्य के लिए विश्व नवाचार और विकास में योगदान देते हुए रह रहे हैं।

22 से 24 मई तक होगी बैठक

जी-20 पर्यटन कार्यसमूह की श्रीनगर में होने वाली तीसरी बैठक 22 से 24 मई तक चलेगी। शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशनल सेंटर आयोजित होने वाली बैठक के लिए मंत्रालय ने तैयारी पूरी कर ली है। बैठक के दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए जा चुके हैं। वहीं पूरे कश्मीर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। आर्टिकल 370 के हटने के बाद आयोजित होने जा रहे इस अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन को लेकर स्थानीय स्तर पर भी काफी उत्साह है।

कश्मीर अपने इतिहास में पहली बार प्रतिष्ठित जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इससे क्षेत्र के पर्यटन और व्यापार क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। पर्यटन से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि इस आयोजन के जरिए पूरी दुनिया बदलते कश्मीर की तस्वीर को देखेगी। कश्मीर में सड़कों की मरम्मत से लेकर अन्य कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। डल लेक की सफाई कर दी गई है और डल लेक में शिकारा को भी सजा दिया गया है, जो विदेशी प्रतिनिधिमंडल को डल लेक की खूबसूरती से रूबरू कराएंगे।

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This