Astro Tips For Kinnar: किन्नरों को गलती से भी ना दें ये 5 चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Must Read

Astro Tips for Kinnar: ज्योतिष शास्त्र में किन्नरों के दान का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि किन्नरों को दान देने से घर की सुख शांति में बरकत होती है. कहा जाता है कि किन्नर जिनको दिल से आशीर्वाद दे देते हैं, उनकी किस्मत बदलते देर नहीं लगती, लेकिन यदि किन्नर आपसे नाराज हो गए तो उनकी बद्दुआ भी बहुत तेज लगती है. ज्योतिष की मानें तो किन्नरों को दान देना बहुत शुभ होता है, किंतु कुछ चीजें ऐसी हैं, जिसे किन्नरों को दान देने से घर में आर्थिक तंगी आ सकती है. आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं, जिनका दान नहीं करना चाहिए.

किन्नरों को भूलकर भी ना दें इन चीजों का दान

झाड़ू
किन्नरों को गलती से भी झाड़ू दान में ना दें. यदि किसी किन्नर को झाड़ू की आवश्यकता हो तो आप उसे झाड़ू के बदले पैसे दे दें, लेकिन अपने हाथों से झाड़ू ना दें, वरना आपके घर की लक्ष्मी चली जाएंगी.

तेल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गलती से भी किन्नरों को तेल का दान ना दें, क्योंकि ऐसी मान्यता है कि किन्नरों को तेल दान करने से घर के धन-दौलत की क्षय होती है.

स्टील के बर्तन
किन्नरों को कभी बी स्टील के बर्तन या सामान नहीं देना चाहिए, क्योंकि इससे घर में दोष लगता है और परिवार के सदस्यों में आपसी मनमुटाव बढ़ता है.

फटे पुराने कपड़े
किन्नरों को कभी भी नए कपड़े का दान दें. गलती से भी उन्हें पहना हुआ या पुराना कपड़ा ना दें. किन्नरों को पुराने कपड़े देने से घर में आर्थिक तंगी आती है.

किन्नरों को दान में क्या देना चाहिए
बता दें कि किन्नरों को रुपये-पैसे, सोना-चांदी के आभूषण और नए वस्त्र दान देना बहुत शुभ होता है. ऐसी मान्यता है कि किन्नरों को उनकी आवश्यकता की वस्तुएं दान देने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और हमारे घर में सुख-समृद्धि आती है.

ये भी पढ़ेंः DREAMS MEANING: सपने में इन चीजों का दिखना होता है बहुत शुभ, पैसों से भर जाती है तिजोरी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

तीर्थ की पवित्र भूमि में किया गया सत्कर्म होता है अधिक श्रेयस्कर: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, कर्म में सावधानी! जीवन के हर क्षेत्र में सावधानी...

More Articles Like This