Land for Job Scam: जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, इस शर्त पर कोर्ट से मिली जमानत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Land for Job Scam: जमीने के बदले नौकरी मामले में बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav), बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi), बिहार सरकार के वर्तमान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और राजद सांसद मीसा भारती (Misa Bharati) को बड़ी राहत मिली है.

आपको बता दें कि लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) चारों को जमानत दे दी है. कोर्ट ने सभी को 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है. इस मामले में अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी.

जानिए पूरा मामला
ज्ञात हो कि लैंड फॉर जॉब्स घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के कई सदस्य फंसे हुए हैं. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी एवं पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य सभी 17 आरोपियों को समन जारी किया था. राजद सुप्रीमो लालू यादव और राबड़ी देवी के अलावा अन्य 6 आरोपियों ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी. अदालत ने सभी आरोपियों को 4 अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश दिया था. जिसके बाद आज कोर्ट ने 6 आरोपियों को जमानत दे दी है. वहीं इस मामले की अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी.

ये भी पढ़ेंः ED Raid: आप नेता संजय सिंह के घर ईडी की रेड, जानिए किस मामले में हुई कार्रवाई

जानिए क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला? (Land for Job Scam)
दरअसल, 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे. इस दौरान उन पर आरोप है कि वे मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला करवाया. इस दौरान आवेदकों से नौकरी के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए. सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया, क्योंकि जो जमीनें ली गईं वो इनके नाम पर भी ली गईं.

ये भी पढ़ेंः UP Weather Update: यूपी में मौसम हुआ सुहाना, पूर्वांचल में रिमझिम बारिश का अलर्ट

Latest News

Weather Forecast: कहीं लू तो कहीं बारिश का रेड अलर्ट, जानिए अभी और कितनी सताएगी गर्मी; ये है मौसम का अपडेट

Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. चिलचिलाती धूप और...

More Articles Like This