सावधान! Kedarnath में हेलिकॉप्टर टिकट बुकिंग के नाम हो रही ठगी

Must Read

Kedarnath Yatra: आप भी अगर चार धाम यात्रा का प्लान बना रहे हैं, तो ऑनलाइन बुकिंग करने से पहले हर तरह की जांच पड़ताल कर लें. क्योंकि यात्रा के नाम पर ठगों ने यात्रियों को चुना लगाना शुरू कर दिया है. चार धाम यात्रा को लेकर हेलिकॉप्टर सर्विस बुकिंग के नाम पर कई सारे मैसेजेज और लिंक्स वायरल सोशल मीडिया पर हो रहे हैं.

ये भी पढ़े:- ‘Big Boss OTT 2’ में नए ट्विस्ट के साथ आएंगी Rakul Preet Singh, बोली- मैं सभी कंटेस्टेंट्स से मिलने और…

ऐसे में कोई ऑनलाइन ठग आपको चपत ना लगा दे इसके लिए संभलकर रहना जरूरी है. दरअसल केदारनाथ धाम के लिए गौरीकुंड से करीब 18 किलोमीटर पैदल दूरी तय करनी पड़ती है. यात्री इस दूरी को हेलिकॉप्टर सेवा के जरिए आसान बनाना चाहते हैं. लेकिन, उन्हें टिकट के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

भारी बुकिंग्स के कारण लोगों को टिकट नहीं मिल पाता. ऐसे में श्रद्धालुओं को कुछ लोगों द्वारा फर्जी वेबसाइट बनाकर चूना लगाया जा रहा है, तो हेलिकॉप्टर सर्विस का टिकट उपलब्ध कराने का झूठा आश्वासन देकर पैसे ऐंठ रहे हैं. जब तक श्रद्धालुओं को इस बात की जानकारी होती है तब तक उनकी जेब साफ हो चुकी होती है. जब वे वहां पहुंचकर बुकिंग की जानकारी देते हैं, तो वहां उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं मिलती है और वे ठगे से रह जाते हैं.

ये भी पढ़े:- रांची-पटना के बीच 27 जून से दौड़ेगी वंदे भारत: PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी, जानें शेड्यूल, किराया और…

असली वेबसाइट की ऐसे करें पहचान

आपको बता दें कि असली वेबसाइट पर कोई भी मोबाइल नंबर नहीं लिखा हुआ है और ना ही किसी प्रकार के हेलिकॉप्टर की फोटो बनी है.

नकली वेबसाइट

आपको बता दें कि नकली वेबसाइट के मुख्य पेज पर ही कई जगह मोबाइल नंबर लिखे हुए है.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This