CUET UG 2023 परीक्षा के Admit Card जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Must Read

CUET UG Admit Card 2023: 21 जून को हाने वाली परीक्षा के लिए एनटीए (NTA) ने सीयूईटी यूजी (CUET UG) 2023 का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. जिन-जिन उम्‍मीद्वारों ने सीयूटी यूजी-2023 परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़े:- युवाओं के लिए खुशखबरी, होने जा रही है UP Police के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती

एक आधिकारिक नोटिस में बताया गया है कि 21 जून को उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से CUET (UG)– 2023 का अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना आवश्यक है. एनटीए ने आगे कहा, यह इस साल आयोजित होने वाली CUET 2023 परीक्षा का अंतिम चरण है और 22 और 23 जून की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र बाद में प्रदान किए जाएंगे.

ये भी पढ़े:- Bigg Boss OTT 2: रियलिटी शो में Mika Singh ने Akanksha Puri को चुना था अपना हमसफर, अब एक्ट्रेस ने खुद को बताया सिंगल

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले CUET यूजी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर विजीट करना है. इसके बाद होम पेज पर ‘डाउनलोड एडमिट कार्ड’ टैब पर क्लिक करना है. फिर अपना CUET आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें, इसके बाद स्क्रीन पर आपको CUET यूजी 2023 एडमिट कार्ड दिखाई देगा. डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्डकॉपी को सहेज कर रखें.

ये भी पढ़े:- Ramayana: Nitesh Tiwari की रामायण को लेकर काफी उत्साहित हैं आदिपुरुष के निर्देशक Om Raut, बोले…

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This