Dream in Sawan Month: सावन में दिखे ये सपने, तो समझिए महादेव हैं प्रसन्न; जल्द मिलेगी खुशखबरी

Must Read

Auspicious Dreams in Sawan 2023: भगवान शिव के प्रिय महीने सावन की शुरुआत हो गई है. इस पूरे माह भगवान शिव पार्वती के साथ पृथ्वी लोक पर विराजमान रहकर लोगों के दुख-दर्द को समझते हैं और उनकी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव अपने जिन भक्तों से प्रसन्न रहते हैं, उन्हें कुछ न कुछ संकेत अवश्य देते हैं. ज्योतिष की मानें तो महादेव ये संकेत हमे स्वपन के माध्यम से देते हैं. ऐसे में यदि सावन माह में आपको भी ऐसे सपने दिखाई देते हैं तो समझिए महादेव आपसे प्रसन्न हैं और आपको बहुत जल्द कोई खुशखबरी मिलेगी. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में…

महादेव
यदि आपको सपने में भगवान शिव का मंदिर या उनके शिवलिंग का दर्शन हो तो यह वरदान की तरह है. ऐसे सपने का मतलब है कि महादेव की कृपा से आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है.

डमरू
सावन के महीने में यदि सपने में डमरू दिखाई दे तो ऐसा सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपने का मतलब है कि भगवान शिव आपसे प्रसन्न हैं और आपके घर में कोई मांगलिक कार्य जैसे विवाह आदि हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः SAWAN 2023: सावन में कब है रक्षाबंधन, नाग पंचमी, हरियाली तीज समेत अन्य व्रत त्यौहार, देखें पूरी लिस्ट

त्रिशूल
सावन महीने में सपने में त्रिशूल दिखाई देने का मतलब है कि भगवान शिव आप पर मेहरबान हैं और आपके साथ बहुत जल्‍द ही कुछ अच्‍छा होने वाला है.

नंदी बैल
सावन महीने में सपने में भगवान शिव की सवारी नंदी दिखे तो समझिए आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी और आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी.

नाग
सावन के महीने में यदि आपके सपने में नाग देवता दिख जाएं तो इसे भी बहुत शुभ माना जाता है. नाग देवता का सपने में आना धन वृद्धि का संकेत होता है

दूध देखना
सावन महीने में यदि दुग्द दिखे तो यह बहुत शुभ संकेत है, क्योंकि दूध से भगवान शिव का अभिषेक किया जाता है. ऐसे सपने का मतलब है कि आपको बहुत जल्द कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

ये भी पढ़ेंः MAHADEV PUJA: भगवान शिव की पूजा में भूलकर भी ना अर्पित करें ये चीजें, वरना हो जाएगा अनर्थ

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

USA: भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद के कार्यालय में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे नारे

USA: अमेरिका में भारतीय मूल के सांसद श्री थानेदार के डेट्रायट स्थित कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना हुई है....

More Articles Like This