Durga Puja Makeup: दुर्गा पूजा में दिखना है डिफरेंट एंड गॉर्जियस, तो फॉलों करें ये मेकअप टिप्‍स   

Must Read

Durga Puja Makeup Tips: मां दुर्गा की आराधना का खास पर्व नवरात्रि प्रारंभ हो चुका है. देशभर में  इस‍की धूम दिखाई दे रही है. हर जगह थोड़ी-थोड़ी दूरी पर मां दुर्गा के पंडाल लगाए जा रहे है. यहां लोग पूरे नौ दिनों तक माता रानी की अराधना करेंगे. देशभर के लोग अलग-अलग तरीके से इस त्‍योहार को मनाते हैं. नवरात्रि के दिनों में कहीं गरबा, डांडिया नाइट तो कहीं दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन किया जाता है. इन कार्यक्रमों में महिलाएं खूब सज-संवर शामिल होती हैं.

अगर आप भी दुर्गा पूजा में सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ये खबर आपके लिए है. आज के आर्टिकल में हम आपको दुर्गा पूजा में मेकअप करने के कुछ ऐसे शानदार टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप अपना जलवा बिखेर सकती हैं.

सबसे पहले बेस लगाएं

दुर्गा पूजा में मेकअप करते समय सबसे पहले बेस पर ध्यान दें. ये ज्यादा डार्क नहीं होना चाहिए. ऐसे में सबसे पहले प्राइमर लगाकर अपने स्किन को मॉइश्चराइज करें. इसके बाद अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही बेस अप्‍लाई करें. ध्यान रखें कि ये ज्यादा डार्क ना हो, ना ही ज्यादा हल्‍का हो.  

आंखों का मेकअप
यदि आप दुर्गा पूजा में बंगाली गेटअप चाहती हैं तो लैश लाइन और वॉटरलाइन पर आईलाइनर पेंसिल लगाएं. फिर इसे स्मोकी बनाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें. इस तरह का लुक देखने में बेहद गॉर्जियस लगता है.  

ब्लश और हाइलाइटर

अगर आप चाहती हैं कि दुर्गा पूजा के दौरान आपकी त्वचा काफी ग्‍लो करे तो गालों पर हाइलाइटर अवश्‍य लगाएं. इसके पहले ब्लश लगाना ना भूलें. इससे आपके चेहरे पर लालिमा बरकरार रहेगा.

सेट करें आईब्रो

अपने लुक को परफेक्‍ट बनाने के लिए आईब्रो को जरूर सेट करें. अगर आपकी आईब्रो सेट नहीं होंगी तो लुक देखने में काफी अजीब लगेगा.  

लिपस्टिक का विशेष ध्यान

लिपस्टिक का मेकअप में सबसे अहम रोल होता है. ऐसे में पूरा मेकअप करने के बाद अपनी पसंद के हिसाब से लिपस्टिक लगाएं. ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती है.

 

इस बात का रखें ध्यान

दुर्गा पूजा के लिए मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रहें कि ये मेकअप ज्यादा हैवी ना हो. अगर आप ज्यादा हैवी मेकअप करेंगी तो ये अजीब लग सकता है.   

Latest News

Lok Sabha Elections 2024: बुंदेलखंड के झांसी में बोले अमित शाह- “ये नरेंद्र मोदी की सरकार है, हम एटम बम से नहीं डरते”

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को बुंदेलखंड के झांसी में एक जनसभा को...

More Articles Like This