Chamoli में बड़ा हादसा! नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत बन रहे सीवर प्लांट में करंट उतरने से 10 की मौत

Must Read

चमोली: उत्तराखंड के चमोली से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, यहां चमोली बाजार के समीप नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर अचानक करेंट दौड़ गया. करेंट की चपेट में वहां मौजूद कई लोग आ गए. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं, कई लोगों के गंभीर रुप से झुलसने की जानकारी मिल रही है. फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार इस साइट पर कुल 24 लोग मौजूद थे, जिसमें 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई कुछ लोग करेंट की चपेट में आने से झुलसे गए. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. इस मामले में डीएसपी प्रमोद शाह ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है. उनके चिकित्सकीय परीक्षण के बाद ही वास्तविक स्थिति साफ हो पाएगी.

कैसे हुआ हादसा
चमोली में हुए इस बड़े हादसे पर ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अमित सक्सेना ने जानकारी ही. उन्होंने बताया कि कल रात बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था. आज सुबह सब कुछ ठीक करके तीसरा फेस जोड़ा गया. इसके बाद अचानक साइट के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में करंट दौड़ गया और ये बड़ा हादसा हो गया. उन्होंने बताया कि ट्रांसफॉर्मर से लेकर साइट के मीटर तक कहीं भी एलटी तार टूटा नहीं है, बल्कि तारों पर ही करेंट दौड़ गया, जिससे ये हादसा हुआ है.

वहां पर मौजूद लोगों ने क्या कहा
मौके पर मौजूद लोगों की मानें, तो केयर टेकर का फोन सुबह नहीं लग रहा था, जिसके बाद परिजन साइट पर पहुंचे और खोजबीन की. तब पता चला कि केयरटेकर की करेंट लगने से मौत हो चुकी है. जैसे ही इस बात की सूचना ग्रामीणों को मिली वो मौके पर पहुंचे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच कर रही थी. तभी दोबारा वहां करेंट फैल गया. करेंट की चपेट में वहां मौजूद कई लोग आ गए. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई.

सीएम ने जताया दुःख

चमोली में हुए हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “चमोली में करंट लगने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं.”

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This