Elvish Yadav: ड्रग्स और शराब से 100 गुना ज्यादा होता है Snake Bite का नशा, रेव पार्टी में जबरदस्त है मांग

Must Read

Elvish Yadav: ड्रग्स, शराब, चिट्टा का नशा करना आम बात है, लेकिन नशे की इस दुनिया में एक और तरीके ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है. बिग बॉस ओटीटी-2 विनर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव (Elvish Yadav) के साथ 6 अन्य लोगों पर रेव पार्टी में सांप के जहर का नशा करने का गंभीर आरोप लगा है. वहीं, सांप के जहर का नशा एक चर्चा का विषय बन गया है. सांप के जहर को सोचने मात्र से ही सिहरन पैदा हो जाती है, लेकिन कुछ लोग उसे ड्रग्स की तरह लेते हैं. आइए जानते हैं कि आखिर ये किस तरह का नशा है और शरीर पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है…

कैसा होता है सांप के जहर का नशा
सांप के जहर का नशा यानी स्नेक बाइट (Snake Bite) नशे की दुनिया में लेटेस्ट ट्रेंड बन गया है. ज्यादातर इसका नशा रेव पार्टियों में कराया जाता है. नशे के लिए लोग स्नेक बाइट की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. हाल ही में एक अध्ययन में सांप के जहर का नशा करने वाले दो युवकों पर नजर रखी गई. उसमें देखा गया कि इस जहर का प्रभाव शरीर पर कैसे पड़ता है.

ये भी पढ़ें- नशे और जहर के खेल में फंसे एल्विश यादव, मेनका गांधी ने की गिरफ्तारी की मांग, यूट्यूबर ने कहा- आरोप बेबुनियाद

जानकारी के अनुसार, उन युवकों ने बताया कि, साप के जहर की महक उन्हें अपनी ओर आकर्षित करती है. जब सांप का डंक लगता है तो, उन्हें शरीर में झटका महसूस होता है. इसके बाद सब कुछ धुंधला हो जाता है और वो मदहोश होने लगते हैं. वो नशे के लिए अपनी जीभ पर सांप से डसवाते हैं. कुछ घंटों के लिए वह पूरी तरह खो जाते हैं. इस नशे के चक्कर में कई बार लोगों की मौत भी हो जाती है.

कब तक रहता है हैंगओवर
स्नेक बाइट से काफी अधिक ऊर्जा मिलती है. ड्रग्स की तुलना में ये 100 गुना पावरफुल होता है. अगर कोई एक बार इसका नशा कर लेता है तो, उसे इसकी लत लग जाती है. नशे के लिए सबसे ज्यादा कोबरा के जहर का इस्तेमाल होता है. इसका नशा करने के बाद लोगों को कम से कम 5-6 दिनों तक हैंगओवर रहता है. अगर कोई सीधे सांप से खुद को डंसवा ले तो इसका नशा और बढ़ जाता है. ये काफी खतरनाक भी होता है. इसलिए ये भारत में बैन है. बता दें कि सांप के जहर की एक बाइट की कीमत 25,000 से भी ज्यादा होती है.

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This