Honeymoon Destination: सर्दियों में हनीमून डेस्टिनेशन की है तलाश? पार्टनर के साथ इन जगहों को करें एक्‍सप्‍लोर

Must Read

Honeymoon Destinations: सर्दियों के साथ ही देशभर में वेडिंग सीजन की भी शुरुआत हो जाती है. सेलिब्रिटी कपल से लेकर आम लोग तक हर कोई इस सीजन शादी के बंधन में बंधने लगता है. वहीं शादी के बाद पति-पत्नी अपने रिश्ते की शुरुआत खूबसूरत यादों के साथ करना चाहते हैं. साथ ही अरेंज मैरिज के जरिए रिश्ते में बंधे कपल शादी के शुरुआती दिनों में एक दूसरे को समझने के दौर में होते हैं. इसके लिए उन्हें कुछ समय एक दूसरे के साथ व्‍यतीत करना चाहिए. हालांकि फैमिली और गृहस्थी के कामों में व्यस्तता के कारण नए कपल एक-दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाते.

हनीमून एक ऐसा मौका होता है जब नवविवाहित जोड़े शादी के बाद घर से दूर घूमने जाते हैं. इस सर्दी में आप भी शादी के बंधन में बंधने वाले हैं और हनीमून पर जाने की प्‍लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको भारत के कुछ बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताया जा रहा है, जहां शादी के बाद पार्टनर के साथ जा सकते हैं.  

गोवा
भारत के सबसे बेहतरीन पर्यटन स्‍थलों और हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है गावा. यहां समुद्र के किनारे न्‍यू कपल एक दूसरे का हाथ थामे रेत पर टहलने और समुद्र के पानी से खेलने सहित कई एक्टिविटी के जरिए भविष्य के लिए सपने देख सकते हैं. गोवा में लेट नाइट पार्टी, क्रूज पर रोमांटिक डिनर डेट का लुत्‍फ उठा सकते हैं. गोवा में कैलेंगुट बीच, वागाटोर बीच, बागा बीच और पालोलेम बीच का रूख कर सकते हैं.

दार्जिलिंग
दार्जिलिंग बेहद ही खूबसूरत जगह है. यह चाय बागानों के साथ ही हनीमून डेस्टिनेशन (Honeymoon Destinations) के लिए भी फेमस है. दार्जिलिंग को “क्वीन ऑफ हिल्स” के नाम से भी जाना जाता है. हनीमून को यादगार बनाने के लिए दार्जिलिंग जाने का प्‍लान कर सकते हैं. यहां की प्राकृतिक सुंदरता अलग अनुभव कराती हैं. आप यहां टॉय ट्रेन से घूम सकते हैं. जीवनसाथी के साथ ट्रेन में बैठकर चाय के बागान, देवदार के जंगल, तीस्ता और रंगीन नदियों के संगम के खूबसूरत नजारे को देख कुछ यादगार पल को समेट सकते हैं.

गुलमर्ग
कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. शादीशुदा जोड़े के लिए कश्मीर किसी जन्नत से कम नहीं है. अगर आप कश्मीर की वादियों की सैर करने की सोच रहे हैं तो गुलमर्ग का रूख कर सकते हैं. कश्मीर में स्थित यह हिल स्टेशन बेस्‍ट डेस्टिनेशन है. साथ ही बर्फीली पड़ाहियों की सैर, झीलों के बीच हाउस बोट का आनंद उठा सकते हैं.

केरल 
दक्षिण भारत हमेशा से ही घूमने के शौकीन लोगों की पहली पसंद है. अगर आप हनीमून प्‍लान कर रहे हैं तो केरल का सेलेक्‍शन कर सकते हैं. केरल अपने समुद्री तटों, आइलैंड्स, घाट, हरे भरे पहाड़ों, चाय व कॉफी बागानों और वाइल्ड लाइफ के लिए काफी फेमस है. यहां एराविकुलम और पेरियार जैसे राष्ट्रीय उद्यान भी मौजूद हैं, साथ ही वायनाड जैसी खूबसूरत जगहों को घूमने का लुत्‍फ भी उठा सकते हैं. यहां घूमने के लिए अक्टूबर से लेकर मार्च तक का महीना बेस्‍ट माना जाता है. 

ये भी पढ़ें :- AI free course: बिना पैसे करें पढ़ाई, होगी भरपूर कमाई

Latest News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हादसाः पलटा ट्रक, एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक...

More Articles Like This