Jade Roller: चेहरे के अनचाहे फैट को कम करता है जेड रोलर, यूज करने से पहले जान लें ये बातें

Must Read

Jade Roller For Skin: साफ और चमकदार त्वचा हर किसी को पसंद होती है, लेकिन तनाव, अपर्याप्त नींद, गड़बड़ खान-पान की वजह से त्वचा संबंधी कई तरह की प्रॉब्‍लम्‍स होने लगती हैं. इस तरह की लाइफस्टाइल से लोग छोटे उम्र में ही ज्यादा के दिखने लगते हैं. हालांकि चेहरे की समस्याओं के लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्‍ट मिलते हैं, लेकिन इनका ज्यादा इस्तेमाल आपके चेहरे को कई अन्य परेशानियों में डाल सकता है.

ऐसे में बहुत से लोग जेड रोलर यूज करते हैं. डेली स्किन केयर रुटीन में जेड रोलर का इस्तेमाल किया जाता है. इससे चेहरे की सूजन, झुर्रियां समेत कई परेशानियां दूर होती हैं. चेहरे के अनचाहे फैट भी कम हो जाते है. डबल चीन तुरंत गायब होती है. अगर आप भी जेड रोलर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले इसको यूज करने का सही तरीका जान लें.  

क्या है जेड रोलर
चेहरे और गर्दन की मसाज के लिए जेड रोलर का इस्तेमाल किया जाता है. इसको जेड नामक सजावटी खनिज से बनाया जाता है. बता दें कि इसका इस्तेमाल 17वीं शताब्दी से किया जा रहा है. चेहरे की चमक को बरकरार रखने में ये काफी मददगार है. 

जेड रोलर यूज करते समय इन बातों का रखें ध्यान

चेहरे को करें साफ

अगर आप जेड रोलर को यूज करना चाहती हैं तो सबसे पहले अपने चेहरे को क्‍लीन कर लें. अगर आपका चेहरा साफ नहीं होगा, तो इससे आपके चेहरे पर तमाम प्रॉब्‍लम्‍स हो सकती हैं.

जेड रोलर को करें साफ
जेड रोलर को यूज करने से पहले अच्‍छे से साफ कर लें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो ये कई तरह के कीटाणुओं  का आदान-प्रदान करेगा. जो स्किन के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है.  

सेंसेटिव एरिया को बचाएं
यदि आपके फेस पर या गर्दन पर किसी तरह की चोट है तो ध्‍यान रहें कि जेड रोलर इस सेंसेटिव एरिया से दूर रहे. नही तों आपकी परेशानी और भी बढ़ जाएगी.  

ना दें प्रेशर
कुछ लोगों को लगता है कि वो हाथ-पैर की ही तरह चेहरे की भी मालिश कर सकते हैं, लेकिन ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है. चेहरे पर जेड रोलर इस्तेमाल करते वक्त ज्यादा प्रेशर ना दें, क्योंकि फेस की स्किन काफी सॉफ्ट होती है.  

ऐसे जेड रोलर का न करें इस्‍तेमाल
अगर आपके जेड रोलर में किसी तरह की दरार आ गई है तो उसका इस्तेमाल बिल्‍कुल भी ना करें. ये आपकी त्वचा को बर्बाद कर सकता है. 

Latest News

Arvinder Singh Lovely Resigns: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, दिल्ली प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

Arvinder Singh Lovely Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिल्ली...

More Articles Like This