Jammu-Kashmir: कश्मीर घाटी में 6 जगहों पर NIA की छापेमारी, जाने क्या है मामला

Must Read

जम्मू-कश्मीरः सोमवार को घाटी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने करीब आधा दर्जन जगहों पर छापा मारा है. सूत्रों की माने तो, आतंकी गतिविधि से संबंधित एक मामले में जांच के सिलसिले में ये छापेमारी की गई है. एजेंसी की टीमें आज सुबह सुरक्षाबलों के साथ बांदीपोरा, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां पहुंची. प्रदेश के इन चार जिलों में छह जगहों पर जांच चल रही है.

मालूम हो कि इससे पहले बीते मंगलवार को श्रीनगर में देश विरोधी तथा अलगाववादी गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने घाटी के 4 जिलों में 6 स्थानों पर छापे मारे थे. जिन लोगों व संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई, उन पर विदेशी सहयोगियों के साथ मिलकर घाटी में आतंकवाद तथा अलगाववाद को बढ़ावा देने का शक है.

एसआईए के एक अधिकारी के मुताबिक, एजेंसी ने कुपवाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा और श्रीनगर जिलों में छह स्थानों पर तलाशी ली. जांच एजेंसी ने सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कथित रूप से विदेशी सहयोगियों के साथ सहयोग करने के संबंध में मामला दर्ज किया था.

इन चिह्नित संस्थाओं पर आतंकवाद और उसका समर्थन करने का भी आरोप है. हाल के दिनों में एसआईए, एनआईए और एसआईयू ने पूरे प्रदेश में अलगाववादी और आतंकी गतिविधियों पर शिकंजा और कड़ा किया है.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This