Jammu-Kashmir: कश्मीर घाटी में 6 जगहों पर NIA की छापेमारी, जाने क्या है मामला

Must Read

जम्मू-कश्मीरः सोमवार को घाटी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने करीब आधा दर्जन जगहों पर छापा मारा है. सूत्रों की माने तो, आतंकी गतिविधि से संबंधित एक मामले में जांच के सिलसिले में ये छापेमारी की गई है. एजेंसी की टीमें आज सुबह सुरक्षाबलों के साथ बांदीपोरा, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां पहुंची. प्रदेश के इन चार जिलों में छह जगहों पर जांच चल रही है.

मालूम हो कि इससे पहले बीते मंगलवार को श्रीनगर में देश विरोधी तथा अलगाववादी गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने घाटी के 4 जिलों में 6 स्थानों पर छापे मारे थे. जिन लोगों व संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई, उन पर विदेशी सहयोगियों के साथ मिलकर घाटी में आतंकवाद तथा अलगाववाद को बढ़ावा देने का शक है.

एसआईए के एक अधिकारी के मुताबिक, एजेंसी ने कुपवाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा और श्रीनगर जिलों में छह स्थानों पर तलाशी ली. जांच एजेंसी ने सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कथित रूप से विदेशी सहयोगियों के साथ सहयोग करने के संबंध में मामला दर्ज किया था.

इन चिह्नित संस्थाओं पर आतंकवाद और उसका समर्थन करने का भी आरोप है. हाल के दिनों में एसआईए, एनआईए और एसआईयू ने पूरे प्रदेश में अलगाववादी और आतंकी गतिविधियों पर शिकंजा और कड़ा किया है.

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This