Jammu-Kashmir: बारिश का कहर, कठुआ में भूस्खलन की जद में आए कई घर, 8 लोगो की मौत

Must Read

जम्मू-कश्मीरः जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में लगातार बारिश के नाम पर आसमान से आफत बरस रही है. इसी क्रम में बुधवार को कठुआ जिले में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया. भूस्खलन से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए. इस दुर्घटना में तीन बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई. कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने मृतक के परिजनों को तत्काल 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया.
मृतकों के परिजन को 50 हजार देने का किया ऐलान
मिन्हास ने बताया कि बारिश से जुड़ी घटनाओं में पांच लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि तीन अन्य अभी भी बानी तहसील में ढहे घर के मलबे में फंसे हुए हैं. उन्होंने लोगों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों के लिए 50,000 रुपये और घायलों के लिए 25,000 रुपये की तत्काल राहत मंजूर की गई है.
अधिकारी ने कहा कि सुरजन में अपने घर के मलबे में फंसे तीन लोगों का पता लगाने के लिए बचाव अभियान जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गांव में दो घर ढह गए, जिसमें पांच लोग फंस गए. जबकि शाहबाज़ अहमद (14) और नज़ीर तबस्सुम (10) के शव बचावकर्मियों ने बरामद कर लिए हैं. तीन अन्य अभी भी लापता हैं और उन्हें निकालने के लिए अभियान जारी है.
पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए दो घर
सिट्टी गांव में एक 13 वर्षीय बच्चा अपने घर के पास भूस्खलन की जद में आ गया. अधिकारी ने बताया कि द्रंगल-मंडोट में अपने घर के पास भूस्खलन की जद में आने के बाद 55 वर्षीय महिला का शव भी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि 50 वर्षीय शाम लाल नामक व्यक्ति की भी डग्गर के पास भुलडी नाले में भूस्खलन के कारण मौत हो गई, यह दुर्घटना तब हुई, जब वह अपने घर को नुकसान से बचाने के लिए पानी के रास्ते को साफ करने की कोशिश कर रहा था. अधिकारी ने कहा कि जहां दो घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, वहीं कई अन्य घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा है.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This