Betting Case: टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्क्ड़ समेत कई सितारों की बढ़ी मुश्किले, ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ED भेजेगी समन

Must Read

Mahadev Online Betting Case: ED दुबई से ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग आरोप की जांच कर रही है. इसी सिलसिले में बालीवुड के 17 सितारे में ईडी के घेरे में है. इनमें टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, नुसरत भरूचा, कृष्णा अभिषेक और सुखविंदर सिंह शामिल हैं.

दरअसल, ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म महादेव बुक ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर ने इसी साल फरवरी में दुबई में शादी की थी. जिसमें टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, गायिका नेहा कक्कड़ समेत कई सितारें शामिल हुए थे. ED के अनुसार, सौरभ ने अपनी शादी पर 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इस राशि का एक बड़ा हिस्सा बॉलीवुड हस्तियों को दिया गया. अब उन्हें पूछताछ के लिए ईडी द्वारा बुलाया जा सकता है.  

रिपोर्ट के मुताबिक,  सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल वांटेड हैं. ये दोनों छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं.  ईडी सूत्रों के मुताबिक, चंद्राकर ने 18 सितंबर, 2022 को दुबई में एक और पार्टी रखी थी. पार्टी के लिए 7 स्टार होटल बुक किया गया, जहां शामिल होने के लिए बॉलीवुड सितारों को 40 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. इसके अलावा फरवरी की शादी में परिवार के सदस्यों को नागपुर से दुबई ले जाने के लिए प्राइवेट जेट किराए पर लिए गए थे. 

आपको बता दें कि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी की जांच पिछले साल दिसंबर में शुरू हुई थी. बॉलीवुड कनेक्शन तो अभी सामने आया है. महादेव ऑनलाइन बेटिंग एप्लिकेशन एक गेम ऐप है जिस पर पिछले वर्ष लगभग दस लाख व्यक्तियों ने दांव लगाया है. ऐप का संचालन करीब 30 केंद्रों से किया जा रहा है. लेकिन प्रमोटर अब दुबई में स्थित हैं जहां सट्टेबाजी को कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त है. बॉलीवुड की कुछ हस्तियों को महादेव ऑनलाइन बुक ऐप का प्रचार करते हुए यूट्यूब वीडियो में देखा गया. ED ने आधिकारिक तौर पर उन बॉलीवुड हस्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है जिन्हें ऐप के विज्ञापनों में दिखाया गया था.

वहीं, शुक्रवार को ईडी ने मामले के सिलसिले में भोपाल, मुंबई और कोलकाता से 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की. चूंकि सट्टेबाजी प्रतिबंधित है, इसलिए सट्टेबाजी साइट का काम करने का तरीका भारत में विभिन्न नामों से संचालित होना था. माना जाता है कि सौरभ चंद्राकर की उम्र 20 के आसपास होगी. वह छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस विक्रेता था.

Latest News

Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता?

Gold Silver Price Today, 02 May 2024: शादी विवाह का सीजन समाप्त हो गया है. वहीं, अक्षय तृतीया का...

More Articles Like This