Saree Draping Tips: लैवेंडर साड़ी पहनते वक्त इन बातों का रखें ध्‍यान, वरना बिगड़ जाएगा पूरा लुक

Must Read

Saree Draping Tips: ज्‍यादातर महिलाएं साड़ी पहनने की शौकीन होती है. भारतीय परंपरा में साड़ी पहनने का रिवाज सदियों से चला आ रहा है. साड़ी शब्‍द का उल्‍लेख यजुर्वेद में सबसे पहले मिलता है. हर उम्र की महिलाओं को साड़ी पसंद होता है. चाहे शादी-विवाह हो या फिर कोई पार्टी हो, महिलाएं साड़ी पहनकर अपना जलवा दिखाती हैं. आजकल कैसी साड़ियां ट्रेंड में है, इसके लिए अक्‍सर महिलाएं टीवी और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस के लुक्स देखती हैं, कई बार महिलाएं ट्रेंड के हिसाब से साड़ियां खरीद भी लेती हैं लेकिन उसके हिसाब से रेडी नहीं हो पातीं।

बात करें ट्रेंडी साड़ियों की तो आजकल लैवेंडर साड़ी काफी चलन में है. मार्केट हो या ऑनलाइन शॉपिंग आप इसे आसानी से कहीं से भी खरीद सकती हैं. लेकिन अगर आपने इसे पहनते समय कुछ बातों का ध्यान नहीं दिया तो आपका पूरा लुक बिगड़ सकता है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि लैवेंडर साड़ी पहने वक्‍त किन बातों का ध्‍यान रखें और कौन सी गलती बिल्‍कुल न करें.  

सही ज्वेलरी का चुनाव
अगर आप लैवेंडर साड़ी कैरी करती है तो अपने लुक को पूरा करने के लिए सही ज्वेलरी का चयन करें. इसके साथ आप सोने या चांदी की ज्वेलरी का चयन कर सकते है. ध्यान रहें कि ज्‍वेलरी अधिक या भारी न हों, क्योंकि यह आपके लुक को खराब कर सकती है.

सही ब्लाउज का सलेक्‍शन
लैवेंडर साड़ी के साथ सही ब्लाउज सेलेक्‍ट करें, जिसमें आपकी शरीर की सही शेप दिखाई दे. लैवेंडर साड़ी के साथ ब्लाउज जो रंग या डिजाइन में मैच करता हो, बेहतर होता है.

सही हेयरस्टाइल
लैवेंडर साड़ी कैरी कर रही हैं तो अपने हेयरस्‍टाइल का भी विशेष ध्‍यान रखें. ऐसे हेयरस्‍टाइल को सेलेक्‍ट करें जो आपके चेहरे के आकार और साड़ी के स्टाइल के साथ मेल खाता हो.  

सही मेकअप
साड़ी के रंग और डिजाइन के हिसाब से ही अपने मेकअप को भी सेट करें. लैवेंडर साड़ी के साथ सॉफ्ट और नेचुरल मेकअप बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है.

पल्लू का ध्यान
अगर आप लैवेंडर साड़ी कैरी कर रहीं है. तो साड़ी के पल्लू को ध्यान से सेट करें ताकि वह आपके शरीर को आकर्षित दिखा सके.  

ये भी पढ़े :-

जब Babita Ji नें नोचे थे खुद के बाल, क्या है जेठालाल से उनके कनेक्शन, जानिए दिलचस्प स्टोरी

Latest News

Australia News: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने चाकूबाजी करने वाले नाबालिग का किया एनकाउंटर, दी हैरान करने वाली जानकारी

Australia News: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने चाकू से हमला करने वाले एक 16 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर...

More Articles Like This