Railway Jobs: पूर्वी रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास जल्‍द करें आवेदन

Must Read

RRC ER Kolkata Apprentices Recruitment: रेलवे भर्ती सेल (Railway Recruitment Cell) कोलकाता पूर्वी रेलवे में विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस के 3115 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. इच्छुक और योग्‍य उम्मीद्वार इसके आधिकारिक वेबसाइट rrcrecruit.co.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं.

आवश्‍यक तिथियां व आयु सीमा

आपको बता दें कि कोलकाता पूर्वी रेलवे के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 27 सितंबर से शुरू हो चुकी है. जोकि 26 अक्टूबर 2023 तक चलेगी. वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्‍मीद्वारो के आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवश्‍यक योग्‍यता

कोलकाता पूर्वी रेलवे के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीद्वार कक्षा 10वीं/मैट्रिक एनसीवीटी प्रमाणपत्र के साथ पास होना चाहिए. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना भी जरूरी है. वहीं, अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को अवश्‍य पढ़ें.

आवेदन शुल्‍क  

  • जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस: 100 रुपये
  • एससी/एसटी/पीएच: कोई शुल्क नहीं
  • सभी श्रेणी की महिला: कोई शुल्क नहीं

इन पदों पर आवेदन करते समय ध्‍यान दें कि परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है.

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This