Mehndi Designs: आज हरतालिका तीज पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन, नहीं हटेगी किसी की नजर

Must Read

Hartalika Teej 2023 Mehndi Design: शादीशुदा महिलाएं हरतालिका तीज का इंतजार बेसब्री से करती हैं. महिलाएं ये व्रत अपनी पति की लंबी आयु के लिए तखती हैं. सबकी ख्वाहिश होती है कि वो इस दिन सबसे खूबसूरत दिखे. महिलाएं इस पर्व की तैयारी कई दिन पहले से ही शुरू कर देती हैं. पहनावे से लेकर मेकअप, श्रृंगार कैसा होगा, ये सब पहले से ही डिसाइड हो जाता है. बच जाता है तो बस हाथों में मेहंदी रचाना. मेहंदी के बिना श्रृंगार अधूरा सा लगता है. आज तीज का त्यौहार है. ऐसे में इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ ऐसी ही लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं, जो आपके खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन
कहा जाता है कि, किसी महिला का पति जितना अधिक उससे प्यार करता है, उसकी मेहंदी का रंग उतना ही गहरा रचता है. अगर आपको सिंपल मेहंदी लगवाना पसंद है तो आप इस फ्लोरल मेहंदी डिजाइन को लगा सकती हैं. ये रचने के बाद हाथों पर बेहद खूबसूरत भी लगते हैं. आप इस बार तीज पर लगाकर जरूर देखें.

भरी-भरी मेहंदी
अक्सर नई दुल्हनों को हाथों में भरी हुई मेहंदी लगाना पसंद होता है. अगर आपको भी ये डिजाइन अच्छी लगती है तो इस डिजाइन को जरूर ट्राई कर सकती हैं. इसे आप किसी मेहंदी आर्टिस्ट से लगवाएं तो बेहद खूबसूरत नजर आएगा. इस डिजाइन को देखने के बाद हर कोई आपकी तारीफ करेगा.

फुल हैंड मेहंदी
अगर आप हरतालिका तीज पर बनारसी साड़ी या लहंगा पहनने वाली हैं तो ये फुल हैंड मेहंदी डिजाइन बहुत ही खूबसूरत लगेगी. इसे लगाने में टाइम तो लगेगा, लेकिन सबती नजरें इस डिजाइन पर से नहीं हटेंगी.

बैक हैंड मेहंदी डिजाइन
अगर आपको हाथों के पीछे मेहंदी लगाना है तो आप इस डिजाइन को जरूर ट्राई कर सकती हैं. ये मेहंदी डिजाइन बहुत ही सिंपल है और आधे से एक घंटे में लगवा सकती हैं. ये रचने के बाद हाथों पर बेहद खूबसूरत भी लगते हैं.

अरेबिक मेहंदी डिजाइन
अगर आपको अरेबिक डिडाइन पसंद है तो आप इसे अपने हाथों पर लगाकर देखें. ये साड़ी और लहंगा के साथ ट्रेंडी लुक क्रिएट करेगा. ये बेहद ही खूबसूरत डिजाइन है, जिसे देखकर आपकी सहेलियां भी जरूर तारीफ करेंगी.

दुल्हन मेहंदी डिजाइन
जिन महिलाओं को दुल्हन मेहंदी डिजाइन पसंद है, वो इसे एक बार जरूर लगाकर देखें. ये हाथों पर जब निखर कर आएगी तो बहुत ही सुंदर लगेगी. इसे देखकर हर कोई जमकर तारीफ करेगा.

Latest News

ब्राजील में भारी बारिश और भूस्खलन से हालात खराब, अब तक 33 की मौत; कई लापता

Heavy Rain in Brazil: ब्राजील में इस वक्त भारी बारिश और बाढ़ के कारण स्थिति काफी भयावह है. ब्रजील...

More Articles Like This