Stress at Work: ऑफिस के स्ट्रेस से पाना चाहते है छुटकारा, अपनाएं ये टिप्स, टेंशन हो जाएगी फुर

Must Read

Stress at Work: ऑफिस और वर्कलोड का तनाव से पुराना नाता है. ऑफिस में काम के चलते स्ट्रेस होना काफी कॉमन प्रॉब्लम बन गई है. लाखों जतन करने के बाद भी तनावमुक्त होना काफी मुश्किल होता है. आप भी अगर ऑफिस में ज्यादा काम के चलते तनावपूर्ण रहते है तो यहां हम आपको कुछ टिप्‍स बताने जा रहे है, जिन्‍हे अपनाकर आप मिनटों में रिलैक्स फील कर सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे.

थकान दूर करने के लिए वॉक पर जाएं
आपको बता दें कि अगर आप ऑफिस की थकान मिटाना चाहते हैं, तो लंबी वॉक पर जा सकते हैं. इससे आपका मूड भी हल्का हो जाएगा. अगर आप ऐसा प्रतिदिन 20-30 मिनट तक करते हैं, तो आपको डिप्रेशन और एंग्जाइटी का खतरा भी नहीं होगा.

रिलैक्सिंग थेरेपी माना जाता है म्यूजिक सुनना
दरअसल, थकान को दूर करने के लिए म्यूजिक को बेस्ट रिलैक्सिंग थेरेपी माना जाता है. ऐसे में आप ऑफिस स्ट्रैस कम करने के लिए अपना पसंदीदा गाना सुन सकते हैं. साथ ही गुनगुना भी सकते हैं. आपको अच्छा महसूस होगा.

मेडिटेशन है स्ट्रैस रिमूविंग
आपको बता दें कि मेडिनेशन करना माइंड के लिए परफेक्ट स्ट्रैस रिमूविंग टेक्निक है. आगर आप प्रतिदिन ऐसा करते हैं, तो आपका दिमाग शांत रहेगा. साथ ही आप काफी एक्टिव और एनर्जेटिक भी फील करेंगे.

ऑफिस में वर्कआउट ट्राई करें
दरअसल, ऑफिस में घंटों काम करने से हम कई बार फिजिकली वीक महसूस करने लगते हैं. इसलिए आप खुश और स्ट्रैस फ्री रहने के लिए डेली वर्कआउट की मदद लें. आप अपना फेवरेट स्पोर्ट भी फॉलो करके फिट और हैप्पी रह सकते हैं.

Latest News

Maharashtra News: अब तक हुए चार चरण के चुनाव में लगभग पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी है भाजपा: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी , सांसद दिनेश शर्मा ने ठाणे...

More Articles Like This