गर्मी से राहत पाने के लिए आप भी अगर करते है AC का इस्तेमाल, तो न करें ये गलतियां, वरना…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

AC Tips And Tricks: देश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी से राहत पाने के लिए बड़े पैमाने पर अपने घरों में AC और कूलर का इस्‍तेमाल करते हैं. आप भी अगर गर्मी से बचने के लिए अपने घरों में AC का इस्‍तेमाल करते है, तो ये खबर आपके लिए है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, एसी का इस्‍तेमाल करते समय कुछ जरूरी बातों का विशेष रूप से ध्‍यान रखना चाहिए. अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं. तो, ऐसे में आपको कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं उन गलतियों के बारे में…

ये भी पढ़े: HPPSC HPAS 2024: एचपीपीएससी ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा के लिए जारी की अधिसूचना, आवेदन से पहले जानें योग्यता

AC से न करें छेड़खानी

अगर आप AC का उपयोग कर रहे है और उसमें कोई खराबी आ गई है. तो ऐसे में उसको ठीक करने के लिए आपको खुद से ही AC के हार्डवेयर से किसी प्रकार की छेड़खानी नहीं करनी है.

लंबे वक्‍त तक करना चाहते है AC का इस्‍तेमाल तो…

आप अगर लंबे वक्‍त तक AC का इस्‍तेमाल करना चाहते हैं. ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि उसका उपयोग हमेशा लो टेंपरेचर पर न करें. आपको गर्मी के आधार पर टेंपरेचर को बढ़ाते और घटाते रहना चाहिए.

ये भी पढ़े:- सरकारी प्रतिभूतियों में निवेश करना होगा आसान, RBI ला रहा मोबाइल ऐप

AC के पास न करें इन चीजों का इस्तेमाल

अगर आप AC का इस्‍तेमाल करते है तो ऐसे में आपको AC के आसपास ओवन, स्मार्ट टीवी या किसी दूसरे होम अप्लाएंसेस का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर AC में कई तरह की दिक्कतें आ सकती हैं.

Latest News

Income Tax Raid: महाराष्ट्र के नांदेड में IT की रेड, 72 घंटे की छापेमारी में मिली बेहिसाब संपत्ति

Income Tax Raid:  महाराष्ट्र के नांदेड शहर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां आयकर विभाग की टीम...

More Articles Like This