वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में रहने वालों के लिए शानदार ऑप्‍शन है. आप छु्ट्टियां मनाने के लिए पंजाब, हरिद्वार, हिमाचल प्रदेश में मौजूद तमाम जगहों पर जाने की प्‍लानिंग कर सकते हैं. यहां वीकेंड के दौ दिनों में आप आसानी से घूमने का आनंद ले सकते हैं. आज के इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप कम बजट में आसानी से घूम सकते हैं. यहां जाकर आपको एक अलग एक्सपीरियंस तो मिलेगा ही साथ में आप खूब मौज-मस्ती भी कर सकेंगे. आइए जानते हैं इन खूबसूरत और शांत जगहों के बारे में…

तीर्थन घाटी

हिमाचल प्रदेश में स्थित एक छोटा सा कस्बा है तीर्थन घाटी. ज्यादातर लोग हिमाचल में शिमला, कुल्लू या फिर मनाली की सैर करते हैं. इस जगह पर कम ही पर्यटक घूमने जाते हैं. ये जगह अपने प्राकृतिक सौंदर्य और शांति के लिए जानी जाती है. वीकेंड में आप यहां के लिए वेकेशन प्लान करें.

देवप्रयाग

उत्तराखंड का छोटा सा शहर देवप्रयाग अपने प्राचीन मंदिरों के लिए जाना जाता है. यहां अलकनंदा और भागीरथी नदियों की धाराओं का संगम होते हुए भी देखने को मिलता है. किसी अलग जगह जाने का प्लान करना चाहते हैं तो उत्तराखंड का देवप्रयाग बेस्‍ट ऑप्‍शन है. यहां आप वादियों मे बैठकर पहाड़ों से निकलती धाराओं को निहारते हुए गंगा के उद्गम स्थल के बारे में ज्‍यादा जान सकते हैं.

भीमताल

नैनीताल में स्थित भीमताल बेहद खूबसूरत और शांत जगह है. हफ्ते के अंत में आप अपने  परिवार या दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने जा सकते हैं. नैनीताल से मात्र 22 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भीमताल आपको दीवाना बना देगी.

ये भी पढ़ें :- क्या है पायलट कट टेक्निक, जो रोकेगी यमुना की बाढ़? जानिए

Latest News

मानसून में घर के गमले में लगाए इन मसालों के पौधे, खाने में लगेगा ऑर्गेनिक स्‍वाद का तड़का

Fresh Spices Plants: वर्षा ऋतु की शुरुआत हो चुकी है. इस मौसम में चारो तरफ हरा भरा नजर आता...

More Articles Like This