गर्मी में वैक्सिंग के बाद त्वचा पर निकल आए हैं दानें, तो तुरंत अपनाएं ये सॉलिड उपाय

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Waxing Side Effects: ज्‍यादातर लड़कियां अनचाहें बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग करती है. इससे न सिर्फ बाल रिमूव होते हैं बल्कि रूखी और डेड स्किन भी हट जाते हैं. साथ ही त्‍वचा पर इससे ग्‍लो भी आता है. वहीं जिनकी स्किन सेंसिटिव होती है उन्हें वैक्सिंग, क्लीनअप और थ्रेडिंग के बाद रेडनेस और दाने की समस्‍या होने लगती है.

खासतौर से गर्मी के दिनों में रैशेज और बंप्स होने की समस्या (Waxing Side Effects) और भी ज्‍यादा होती है. जो लोग पहली बार वैक्स कराते हैं उनके त्वचा पर छोटे-छोटे दाने निकलना आम बात है. हालांकि इससे परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. ये दाने हल्के होते हैं और जल्‍द ही ठीक भी हो जाते हैं. आज की खबर में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो वैक्सिंग के बाद त्‍वचा पर निकलने वाले दानों को कम कर सकते हैं.

वैक्सिंग के बाद त्‍वचा पर इन चीजों का करें इस्‍तेमाल

आइस लगाएं

अगर वैक्‍स के बाद त्‍वचा पर दाने निकल आए हैं तो उस जगह पर आइस क्यूब मल लें. इससे जलन कम होगी और दाने भी कम होंगे. इससे रेडनेस भी कम होगी. आइस का इस्‍तेमाल करने के लिए 3-4 आइस क्यूब्स को एक कॉटन के कपड़े में रख लें. फिर इसे रैप करके इफेक्टेड एरिया पर लगाएं. कुछ देर लगाने से जलन कम हो जाएगी और दाने भी कम आएंगे.

खीरा और एलोवेरा

समर सीजन में वैक्स करवाने के बाद त्‍वचा पर खीरे का रस या एलोवेरा जेल लगा लें. आप चाहें को इसे फ्रिज में जमाकर आइस क्यूब्स के रूप में भी यूज कर सकती हैं. खीरा और एलोवेरा लगाने से आपको जलन और दाने की समस्‍या न के बराबर होगी.

आइस पैक

अगर आपने चेहरे का वैक्‍स कराया है तो एक बाउल में आइस वाला चिल्ड पानी लेकर उसमें अपना चेहरा छोड़ी देर के लिए डुबोकर रखें. इस तरह वैक्स के बाद जलन कम होगी और दाने भी कम निकलेंगे. साथ ही रेडनेस भी कम होगी.

ग्रीन टी

वैक्‍स के बाद स्किन की जलन को शांत करने में ग्रीन टी भी काफी मददगार है. वैक्स करवाने के बाद यदि दाने या रैशेज हो रहे हैं तो ग्रीन टी यूज करें. इसके लिए 3 से 4 चम्मच ग्रीन टी में दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगा लें. आप चाहें तो इन दोनों चीजों को मिलकर फ्रीजर में रख सकते हैं और फिर फेस या प्रभावित जगह पर अप्लाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- Cucumber Recipes: हीट को बीट करेंगी खीरे की ये रेसिपीज, पाचन भी रहेगा दुरुस्त, इस तरह करें तैयार

 

 

Latest News

Maharashtra News: अब तक हुए चार चरण के चुनाव में लगभग पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी है भाजपा: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी , सांसद दिनेश शर्मा ने ठाणे...

More Articles Like This