Flyboarding: भारत में उठाना है फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ, तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Best Place for Flyboarding in India: शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे घूमना फिरना पसंद न हो. अधिकतर लोगों की इच्‍छा होती है कि वे नई-नई जगहों को एक्‍सप्‍लोर करें. नेचर और एडवेंचर लवर तो हमेशा ही नई जगहों की तलाश में लगे रहते हैं. प्रकृति के साथ सुकून भरे पल बिताने, सुंदर नजारों को अपनी आंखों में कैद करने और तरह-तरह की एक्टिविटीज के लिए देश-विदेश के जगहों पर घूमने जाते हैं. एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाने के लिए ऐसी जगहों पर जाना चाहते हैं जहां वे ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, वॉटर स्पोर्ट्स जैसी कई एक्टिविटी का मजा ले सकें.
इन दिनों युवाओं में फ्लाईबोर्डिंग का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. यह एक तरह का वाटर स्पोर्ट्स और एडवेंचर एक्टिविटी है. इस वाटर स्‍पोर्ट्स का मजा कतर से लेकर थाईलैंड आदि में लिया जा सकता है. हालांकि भारत में भी आप फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. अगली स्लाइड में जानिए फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ आप भारत के किन जगहों पर उठा सकते हैं और इसमें कितना खर्च आएगा.

बागा बीच

देश में वाटर स्पोर्ट्स के लिए सबसे बेस्ट जगह गोवा मानी जाती है. फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठाने के लिए आप गोवा का रूख करें. गोवा का बागा बीच टूरिस्‍ट्स की पसंदीदा जगह है. यहां आपको फ्लाईबोर्डिंग सेशन मिल जाएगा.

अंजुना बीच

गोवा के अंजुना बीच पर भी फ्लाईबोर्डिंग का आनंद लिया जा सकता है. अंजुना बीच पर आरामदायक माहौल और फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठाने के लिए छुट्टी में जा सकते हैं.

कैलंगुट बीच 

कैलंगुट बीच को समुद्र तटों की रानी के नाम से जाना जाता है. गोवा की ये जगह फ्लाईबोर्डिंग के लिए सबसे परफेक्ट जगह है.

फ्लाईबोर्डिंग का खर्च

गोवा में फ्लाईबोर्डिंग फेमस है. इसका लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आपको केवल 2700 रुपये में बुकिंग कराना होगा.  इसके अलावा अन्य जगहों पर फ्लाईबोर्डिंग पैकेज की कीमत 3 हजार से 5 हजार रुपये तक है.

ये भी पढ़ें :- Shrikhand: गर्मियों में रहना है कूल-कूल तो करें श्रीखंड का सेवन, मिलेंगे कई अन्य फायदे, ये रहा बनाने का तरीका

 

 

Latest News

14 मई को पीएम मोदी दाखिल करेंगे नामांकन, एक दिन पहले होगा भव्य रोड शो; BJP ने पूरी की तैयारी

PM Modi Nomination: पीएम मोदी को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना प्रत्याशी...

More Articles Like This