IRCTC Tour Package: IRCTC करा रहा दक्षिण भारत की सैर, EMI पर कर सकेंगे किराए का भुगतान

Must Read

IRCTC Tour Packages: आईआरसीटीसी (IRCTC) की भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist Train) इस बार यात्रियों को दक्षिण भारत की सैर करवाएगी. प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, ट्रेन का आगमन प्रयागराज जंक्शन (Prayagraj Junction) पर भी होगा. यात्रियों की डिमांड को ध्‍यान में रखते हुए IRCTC ने इस ट्रेन में बिना लहसुन और प्याज का भोजन उपलब्ध कराने का फसला किया है. लेकिन, यात्रियों को सफर की शुरुआत के पहले इस बात की जानकारी देनी होगी. IRCTC के क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा (Ajit Kumar Sinha) ने वीरवार को इस बात की जानकारी दी.

उन्‍होंने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में डीआरएम हिमांशु बडौनी (DRM Himanshu Badauni) की मौजूदगी में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया, इस बार भारत गौरव पर्यटक ट्रेन योग नगरी ऋषिकेश स्टेशन से 10 जुलाई की रात 12:05 बजे चलेगी. हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए दोपहर 1:51-2:01 बजे ट्रेन प्रयागराज आएगी.

ये भी पढ़े:- Kanwar Yatra 2023: कब से शुरू होगी कांवड़ यात्रा, जानिए जल चढ़ाने के लिए उत्तम दिन और इसका महत्व…

कितना देना होगा किराया ?

जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन दक्षिण भारत में मल्लिकार्जुन ज्योर्तिलिंग, तिरुपति बाला जी, मीनाक्षी मंदिर मदुरई, रामेश्वरम, कन्याकुमारी का भ्रमण करवाएगी. यात्रा 10 जुलाई से लेकर 20 जुलाई तक की है. आपको बता दें कि इस ट्रेन में स्लीपर, एसी थ्री एवं एसी टू के कोच लगाए गए हैं. स्लीपर क्लास का किराया 20,870, एसी थ्री का 33,628 एवं एसी टू का किराया 46,557 रुपये निर्धारित किया गया.

EMI पर खरीद सकते हैं टिकट

IRCTC ने यात्रियों की सुविधा के लिए EMI का भी ऑप्शन भी दिया है. यात्री अगर चाहे तो 1,022 रुपये प्रतिमाह EMI पर भी टिकट ले सकते हैं. EMI की सुविधा IRCTC पोर्टल पर एवं सरकारी और गैर सरकारी बैंक से ली जा सकती है. यात्रा किराये में ही नाश्ता, दोपहर एवं रात का शाकाहारी भोजन एवं नॉन एसी होटलों में ठहरने एवं स्थानीय ट्रांसपोर्ट भी शामिल हैं.

ये भी पढ़े:- Asia Cup: Team India के लिए खुशखबरी, वापसी के लिए तैयार हैं Jasprit Bumrah और Shreyas Iyer

Latest News

Lok Sabha Election 2024: बस्ती में बोले पीएम मोदी- “आपने मुझपर भरोसा किया, हम उसे नहीं तोड़ेंगे…”

Lok Sabha Election 2024: देश में इन दिनों लोकसभा चुनावी मौसम चल रहा है. अब तक पांच चरणों का...

More Articles Like This