Tips For Store Lemons: क्या एक-दो दिन में ही सूख जाते है नींबू? इस तरह रखेंगे तो लंबे समय तक नही होंगे खराब

Must Read

Tips For Store Lemons: गर्मियों के मौसम में ज्यादातर घरों में आपको नींबू मिल जाएंगे. नींबू काफी एसिडिक होते हैं, जिस वजह से इन्हें सही तापमान में स्टोर करना बेहद जरूरी हो जाता है. आप अगर ऐसा नहीं करेंगी, तो हो सकता है कि नींबू जल्दी खराब हो जाएं. अगर आप नींबू को स्टोर करके रखने का सोच रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि जब इन्हें खरीदें तो ये एकदम ताजे और पतले छिलके वाले हों. ऐसा इसलिए क्योंकि ये सख्त छिलके वाले नींबू के मुकाबले ज्यादा रसीले होते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको नींबू स्टोर करने के कुछ आसान टिप्स बताएंगे, ताकि आप गर्मियों के मौसम में नींबू स्टोर करके रख सकें। तो चलिए जानते है…

एयर टाइट कंटेनर का करें  इस्तेमाल
अगर आप नींबू को स्टोर करके रखने का सोच रही है तो इसके लिए एयर टाइट कंटेनर सबसे बेस्ट ऑप्शन है. इसके लिए बस आपको इन्हें धोकर सुखाना है. इसके बाद एक पॉलीथिन में इसे पैक करके एयर टाइट कंटेनर में रख दें. इस कंटेनर को फ्रिज में रख दें. 

खरीद लें  जिप-लॉक बैग 
अगर आप चाहे तो नींबू को जिप-लॉक बैग का इस्तेमाल करके भी स्‍टोर कर सकती है. ये आपको बाजार में मिल जाएंगे. इसमें नींबू को रखकर आप इसे स्टोर करके रख सकती हैं.

तेल का इस्तेमाल
अगर आप नींबू को स्टोर करके रखने का सोच रही हे तो इन पर हल्का तेल का हाथ लगाकर इन्हें एक डिब्बे में रख दें. इस डिब्बे को उठा कर आप फ्रिज में रख सकती है.

Latest News

Pakistan: पूर्व पीएम इमरान खान को मिली राहत, बर्बरता के दो मामले में अदालत ने किया बरी

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसान (पीटीआई) के संस्‍थापक इमरान खान को लंबे अरसे बाद थोड़ी राहत...

More Articles Like This